Bihar Politics: हिना शहाब से मिले लालू-तेजस्वी यादव, 2025 से पहले शहाबुद्दीन परिवार को मनाने की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2373457

Bihar Politics: हिना शहाब से मिले लालू-तेजस्वी यादव, 2025 से पहले शहाबुद्दीन परिवार को मनाने की कोशिश

Bihar Politics: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सीवान के पूर्व सांसद और दिवंगत बाहुबली शहाबुद्दीन के परिवार से रिश्ते सुधारने की कोशिश की.

हिना शहाब

Bihar Politics: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से पहले राजद अध्यक्ष लालू यादव अपनी पार्टी के नाराज नेताओं को मनाने को जुटाने हैं. इसी कड़ी में उन्होंने बुधवार (07 अगस्त) को दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन पत्नी हिना शहाब से मुलाकात की. इस दौरान राजद सुप्रीमो के साथ उनके छोटे बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. बता दें कि शहाबुद्दीन के निधन के बाद उनके परिवार के लालू फैमिली से रिश्ते बिगड़ गए थे. लोकसभा चुनाव 2024 में सीवान सीट से हेना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. इसके चलते आरजेडी प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. 

यह मुलाकात पटना के बोरिंग रोड स्थित एक एमएलसी के आवास पर हुई है. तकरीबन 3 घंटे की मुलाकात के बाद राजद अध्यक्ष खुश होकर बाहर निकले. इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि शहाबुद्दीन परिवार के साथ राजद के संबंध फिर से मजबूत हो सकते हैं. बता दें कि शहाबुद्दीन के निधन के बाद एक साथ लालू और तेजस्वी यादव के साथ हिना शहाब की पहली मुलाकात है. इससे पहले RJD लगातार हिना शहाब को नजर अंदाज कर रही थी. इस लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट तक नहीं नहीं मिला था. जिसके चलते उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. जिसके कारण जेडीयू की विजया लक्ष्मी कुशवाहा को जीत मिली थी.

ये भी पढ़ें-  हिंदू औरतों, बहू-बेटियों को अगवा किया गया, लोगों का खून खौल रहा है: अश्विनी चौबे

बता दें कि सीवान और उसके आसपास के जिलों में मोहम्मद शहाबुद्दीन के परिवार का आज भी दबदबा है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद लालू परिवार को इसका अंदाजा लग गया है और यही वजह है कि अब राजद आलाकमान शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को मनाने की कोशिश में लगे हैं. अगर हिना शहाब को मनाने में वह कामयाब हो गए तो विधानसभा चुनाव की लड़ाई बड़ी दिलचस्प हो जाएगी और इस क्षेत्र में जेडीयू की मुश्किल बढ़ सकती है.

Trending news