Jharkhand Election 2024 Live: बीजेपी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ उतारा अपना उम्मीदवार, देखें झारखंड चुनाव से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2491751

Jharkhand Election 2024 Live: बीजेपी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ उतारा अपना उम्मीदवार, देखें झारखंड चुनाव से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट

Jharkhand Election 2024 Live: झारखंड विधानसभा चुनाव में कई मुद्दे चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. बीजेपी अपनी चुनावी रैलीयों और प्रचार के माध्यम से हेमंत सोरेन सरकार की नीतियों और कामकाज पर सवाल उठा रही है.

Jharkhand Election 2024 Live: बीजेपी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ उतारा अपना उम्मीदवार, देखें झारखंड चुनाव से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

Jharkhand Election 2024 Live: झारखंड चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ अपने उम्मीदवार को उतार दिया है. चुनावी तैयारी जोर-शोर से चल रही है और सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीतियों को लागू करने में लगे हैं. बीजेपी ने हेमंत सोरेन को चुनौती देने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार का चयन किया है, ताकि वे चुनाव में अपनी स्थिति को मजबूत कर सकें.

 

28 October 2024
13:31 PM

Jharkhand Election 2024: जामताड़ा विधानसभा में कांग्रेस का गढ़, बीजेपी ने बस एक बार तोड़ा था रिकॉर्ड
जामताड़ा विधानसभा सीट पर हमेशा से कांग्रेस का दबदबा रहा है, जबकि बीजेपी यहां केवल एक बार ही जीत हासिल कर पाई है. कांग्रेस ने इस सीट पर अब तक 12 बार जीत दर्ज की है. इस बार कांग्रेस की ओर से वर्तमान विधायक इरफान अंसारी मैदान में हैं, वहीं बीजेपी से शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन उन्हें चुनौती देने वाली हैं.

 

12:53 PM

Jharkhand Election 2024: मतदान के महत्व पर जोर, लोगों से वोट करने की अपील
बोकारो में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. चास नगर निगम कार्यालय से शुरू हुई इस रैली का नेतृत्व सहायक नगर आयुक्त जयपाल सिंह ने किया. रैली धर्मशाला मोड़, चेकपोस्ट चास और गरगा पुल तक पहुंची. रैली में लोगों को प्रेरित किया गया कि वे आगामी 20 नवंबर 2024 को होने वाले चुनाव में अपने मत का उपयोग जरूर करें. 

 

12:01 PM

Jharkhand Election 2024: लोहरदगा विधानसभा सीट पर कांग्रेस का जनसंपर्क अभियान तेज
लोहरदगा विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. रामेश्वर उरांव ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है और जीत का दावा किया है. विधानसभा चुनाव को लेकर डॉ. उरांव ने लोहरदगा सदर प्रखंड के कुरसे, हेंसल, कुज्ज़ी सहित कई गांवों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की. डॉ. रामेश्वर उरांव के साथ पूर्व राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू भी मौजूद रहे, और दोनों नेताओं ने कांग्रेस के लिए चुनावी प्रचार शुरू किया. ग्रामीणों ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया, जहां उन्होंने लोगों से विधानसभा चुनाव में अपने पक्ष में वोट मांगा.

इस मौके पर डॉ. उरांव ने कहा कि झारखंड सरकार ने जन कल्याणकारी योजनाओं के जरिए लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया है. उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने महिलाओं के सम्मान में मईया सम्मान योजना की शुरुआत की है, जिसे दिसंबर से 2500 रुपए किया गया है. डॉ. उरांव ने जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में उन्हें 5 साल सेवा करने का मौका मिला था. उन्हें भरोसा है कि इस बार भी जनता उन्हें पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीत दिलाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता लोहरदगा में विकास, रोजगार और शिक्षा है, और वे सभी लोगों को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे.

11:58 AM

Jharkhand Election 2024: कांग्रेस से टिकट चाहिए तो 3 क्राइटेरिया: हिमंत बिस्वा शर्मा 
भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि मैंने भी 22 साल तक कांग्रेस में राजनीति की है, इसलिए मुझे उनकी टिकट बांटने की प्रक्रिया के बारे में पता है. शर्मा केअनुसार, कांग्रेस से टिकट पाने के लिए तीन मुख्य शर्तें हैं. आपको चुनाव में पार्टी को फंड देने के लिए पैसे होने चाहिए. आप किसी बड़े परिवार से होने चाहिए, जैसे कि आपके पिता या दादा बड़े नेता रहे हों. आपको नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी करनी होगी और बीजेपी को गालियां देनी होंगी, तभी आपको कांग्रेस का टिकट मिल जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि अब कांग्रेस में कार्यकर्ताओं को टिकट मिलने का समय खत्म हो गया है.

 

11:57 AM

Jharkhand Election 2024: हेमंत सोरेन 5 करोड़ रुपए चेक के जरिए फंड में दान कर दें: हिमंत बिस्वा शर्मा
झारखंड मुक्ति मोर्चा के 5 करोड़ वाले पैकेज पर प्रतिक्रिया देते हुए हिमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि अगर पार्टी फंड में 5 करोड़ रुपए दे दिए जाएं, तो वहां से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन 5 करोड़ रुपए चेक के जरिए फंड में दान कर दें, तो किसी उम्मीदवार को उठाने की जरूरत ही नहीं होगी. शर्मा ने झामुमो पर आरोप लगाया कि वे बेकार की बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो भी उम्मीदवार मैदान में आए, मुख्यमंत्री को उनका स्वागत करना चाहिए क्योंकि यह लोकतंत्र है.

 

11:55 AM

Jharkhand Election 2024: बरहेट विधानसभा सीट के लिए जारी सियासत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ बरहेट विधानसभा से बीजेपी ने गमालियाल हेम्ब्रेम का नाम तय कर दिया है, लेकिन इस सीट पर राजनीति में काफी हलचल देखने को मिली. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पैकेज की घोषणा की है, जबकि बीजेपी ने कहा कि अगर उन्हें पार्टी फंड में 5 करोड़ रुपए मिलते हैं, तो वे वहां से उम्मीदवार नहीं उठाएंगे.

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आरोप लगाया कि बीजेपी को कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा था क्योंकि कोई भी राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार नहीं था. इसी कारण बीजेपी ने 5 करोड़ रुपए का ऑफर दिया. इस ऑफर के तहत अगर कोई कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाहता है, तो उसे 5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे और यदि सरकार बनी, तो एक पद भी मिलेगा. इस तरह के अच्छे ऑफर के चलते हो सकता है कि कोई कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो जाए या फिर दूसरे दल से कोई नेता भी मैदान में आ जाए.

Trending news