PM मोदी के कट्टर वोटबैंक पर कांग्रेस की नजर, अपनी महिला विंग को किया एक्टिवेट, शरवत जहां फातिमा को बिहार की कमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1794674

PM मोदी के कट्टर वोटबैंक पर कांग्रेस की नजर, अपनी महिला विंग को किया एक्टिवेट, शरवत जहां फातिमा को बिहार की कमान

बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने बिहार और राजस्थान समेत 5 राज्यों में अपनी महिला विंग को फिर से एक्टिवेट कर दिया है. बिहार की कमान शरवत जहां फातिमा को सौंपी गई है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, त्रिपुरा और राजस्थान महिला कांग्रेस में भी नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है.

शरवत जहां फातिमा

Bihar Politics: कांग्रेस पार्टी ने इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इस बार कांग्रेस पार्टी की नजर पीएम मोदी के कट्टर वोटबैंक पर है. बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने बिहार और राजस्थान समेत 5 राज्यों में अपनी महिला विंग को फिर से एक्टिवेट कर दिया है. बिहार की कमान शरवत जहां फातिमा को सौंपी गई है. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, त्रिपुरा और राजस्थान महिला कांग्रेस में भी नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है.

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेनुगोपाल ने एक लेटर जारी करके इसकी जानकारी दी. पार्टी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि माननीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश महिला कांग्रेस के अध्यक्षों की नियुक्ति की है. जिसमें आंध्र प्रदेश के लिए लम थंतिया कुमारी, बिहार के लिए सरवत जहां फातेमा, जम्मू-कश्मीर के लिए शमीमा रैना, त्रिपुरा के लिए शरबानी घोष चक्रवर्ती और राजस्थान के लिए राखी गौतम को नियुक्त किया गया है.
 
ये भी पढ़ें- Bihar: 'लालू के आगे नतमस्तक हैं नीतीश कुमार...' CM पर उपेंद्र कुशवाहा का जोरदार हमला

कौन हैं शरवत जहां फातिमा 

बिहार की दिग्गज नेताओं में शरवत जहां फातिमा का भी नाम आता है. वो बिहार कांग्रेस की प्रवक्ता भी रह चुकी हैं. उन्होंने समाजशास्त्र से पीएचडी कर रखी है. बिहार के सीतमढ़ी में कांग्रेस पार्टी को मजबूती दी है. साथ ही उन्होंने पटना के दूरदर्शन में भी काम किया हुआ है. वह काफी मुखर और मिलनसार स्वभाव की मानी जाती हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट के रूप में भी वह बेहद सक्रिय भूमिका निभाती रहीं हैं.

'महिला सशक्तिकरण पर रहेगा जोर' 

महिला प्रकोष्ठ की नई अध्यक्ष बनाए जाने पर शरवत जहान फातिमा ने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि मैं अपनी भूमिका के लिए उत्साहित हूं. उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता महिलाओं को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आत्मनिर्भर बनाने की होगी. साथ ही प्रदेश में महिला प्रकोष्ठ को मजबूत बनाने और अधिक से अधिक महिलाओं को पार्टी से जोड़ने पर फोकस रहेगा.

ये भी पढ़ें- जीतन राम मांझी ने कैबिनेट विस्तार में देरी पर कही बड़ी बात, CM नीतीश हमेशा...

बता दें कि शरवत जहां फातिमा से पहले बिहार महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पार्टी की वरिष्ठ नेता अमिता भूषण थीं. अमिता भूषण को केंद्रीय नेतृत्व ने 2013-14 में महिला कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया था, लेकिन पिछले ही साल दिसंबर में अमिता भूषण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद दिसंबर 2022 से ही यह पद खाली था. बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर डॉ. शरवत जहान फातिमा को प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह समेत तमाम नेताओं ने बधाई दी है.

Trending news