Lok Sabha Election 2024: राम करेंगे बेड़ा पार? 2024 से पहले भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम की शरण में कांग्रेसी नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1933338

Lok Sabha Election 2024: राम करेंगे बेड़ा पार? 2024 से पहले भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम की शरण में कांग्रेसी नेता

Jharkhand News: 2024 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेसी नेता भी भगवान राम की शरण में जाते नजर आ रहे हैं.  झरिया में कांग्रेस विधायक द्वारा आयोजित श्री राम कथा में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता पहुंचे और राजन जी महाराज के द्वारा सुनाई जा रही राम कथा को सुना.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होना है. चुनावों से ठीक पहले यूपी की अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त भी सामने आ गया है. 22 जनवरी 2024 की तारीख को तय किया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता दिया है. इसे प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीकार भी कर लिया है. अब इस पर राजनीति चरम पर है. विपक्ष का कहना है कि राम सबके हैं लेकिन बीजेपी इसका फायदा चुनाव में लेना चाहती है. 

कांग्रेस अच्छे से जानती है कि ये बड़ा मुद्दा बनने वाला है, इसलिए कांग्रेसी नेता भी भगवान राम की शरण में जाते नजर आ रहे हैं.  झरिया में कांग्रेस विधायक द्वारा आयोजित श्री राम कथा में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता पहुंचे और राजन जी महाराज के द्वारा सुनाई जा रही राम कथा को सुना. धनबाद जिले के एकमात्र कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने तीन दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन कराया है. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, स्वास्थ्य मंत्री बना गुप्ता, संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम, विधायक जय मंगल सिंह और बड़कागांव के विधायक अंबा प्रसाद भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी की 'संकल्प यात्रा' का आज समापन, जेपी नड्डा करेंगे संबोधित

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि बहुत खुशी की बात है झरिया विधानसभा में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जी की कथा का आयोजन किया गया इससे झरिया सहित पूरे झारखंड को लाभ होगा. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मेरे मन में राम मेरे तन में राम हैं. राम का मतलब आदर्श है. उन्होंने कहा कि रामायण सिर्फ धर्म शास्त्र नहीं, हमें जीवन जीने का आदर्श अध्याय है. जिसके हर पन्ने पर मानवता विराजमान है. बन्ना गुप्ता ने कहा कि मेरा राम तो मेरा हिंदुस्तान है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड के IAS-IPS और राज्यसेवा अफसरों के लिए जनजातीय भाषाओं की पाठशाला, सरकार लॉन्च करेगी कोर्स

कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह ने कहा कि श्रीराम की कथा सुना व्यक्तिगत तौर पर ऊर्जा भरा रहता है. हम लोग जिस धर्म में पैदा हुए हैं उस धर्म और संस्कृति को जिंदा रहना हमारा कर्तव्य है. इसके साथ ही कांग्रेस विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी पॉलिटिकल पार्टी से हमें सीखने की जरूरत नहीं है कि कैसे अपने धर्म की रक्षा करें. वहीं कांग्रेसी नेताओं द्वारा राम कथा कराए जाने पर बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस श्रीराम के शरण में आ गई है. बीजेपी विधायक ने कहा कि एक न एक दिन पूरे विश्व को राम के शरण में आना है. आज झरिया में राजन जी महाराज के द्वारा राम कथा का आयोजन किया गया, बहुत बड़ी सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम सबके हैं.

Trending news