Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लोकसभा 2024 का मुकाबला हुआ दिलचस्प, कौन मारेगा बाजी?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लोकसभा 2024 का मुकाबला हुआ दिलचस्प, कौन मारेगा बाजी?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा 2024 का मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. एक तरफ जहां एनडीए ने अपने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है तो वही कांग्रेस ने अब दूसरी लिस्ट जारी की है. जिसमे चतरा, धनबाद और गोड्डा से उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. 

झारखंड में लोकसभा 2024 का मुकाबला हुआ दिलचस्प

रांचीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा 2024 का मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. एक तरफ जहां एनडीए ने अपने सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है तो वही कांग्रेस ने अब दूसरी लिस्ट जारी की है. जिसमे चतरा, धनबाद और गोड्डा से उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. महागठबंधन के मुताबिक प्रत्याशियों की घोषणा से ही एनडीए कैम्प में खलबली मची है और उन्हें पटखनी दी जाएगी तो एनडीए क्लीन स्वीप का दावा कर रही है.

'400 पार के लक्ष्य को हासिल करने का जताया भरोसा'
भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रदीप सिन्हा ने कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा से पार्टी के अंदर ही असंतोष का दावा करते हुए कहा कि वो कितनी भी तैयारी की बात करें अभी तक रांची सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई. ये उसकी हक़ीकत बता रही है. बीजेपी नेता प्रदीप सिन्हा ने एक बार फिर सभी लोकसभा जीतने का दावा करते हुए 400 पार के लक्ष्य को हासिल करने का भरोसा जताया है.

'बीजेपी का जल्द टूटेगा भ्रम'
बीजेपी के बयानों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता डॉ तौसीफ ने कहा कि राज्य की जनता के साथ से बीजेपी का भ्रम जल्द टूट जाएगा. कांग्रेस प्रवक्ता डॉ तौसीफ ने आगे कहा कि हमारे उम्मीदवारों से उनके उम्मीदवार कहीं भी मुकाबले में नहीं. इसलिए तो उनके सांसदों के टिकट भी बदल दिए गए. क्योंकि जनता के सवालों से बीजेपी को डर लगता है.

'2024 में जनता BJP से जरूर मांगेगी हिसाब'
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने लोकसभा 2014 के चुनाव में बीजेपी को राजनीतिक रूप से डरा हुआ बताया है. डॉ तनुज ने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशियों के क्षेत्र में विरोध इस बात को साबित भी करते है. वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता डॉ तनुज ने कहा कि इंडिया गठबंधन से जितने भी उम्मीदवारों की घोषणा हुई है. उसमें समाज के हर वर्ग को समाहित किया गया है. इसलिए भाजपा खेमे में खलबली है और 2024 में जनता उनसे जरूर हिसाब मांगेगी.

इनपुट- कमरान जलीली, रांची 

यह भी पढ़ें- Sushil Singh Vs Abhay Kushwaha: औरंगाबाद में BJP के सुशील सिंह लगाएंगे हैट्रिक या RJD के अभय कुशवाहा रोक देंगे विजय रथ, देखें ताजा समीकरण

Trending news