वारंट जारी होने के बाद गुरुग्राम-दिल्ली चला गया था मनीष कश्यप, कुर्की का नाम सुनते ही आ गया सरेंडर करने
Advertisement

वारंट जारी होने के बाद गुरुग्राम-दिल्ली चला गया था मनीष कश्यप, कुर्की का नाम सुनते ही आ गया सरेंडर करने

तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ कथित हिंसा के मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध ईकाई यानी ईओ डब्ल्यू ने यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ तीन केस दर्ज किए हैं. मनीष कश्यप की गुरुवार को रिमांड पूरी हो गई. बुधवार सुबह मनीष कश्यप को रिमांड पर लिया गया था.

मनीष कश्यप, यूट्यूबर

तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ कथित हिंसा के मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध ईकाई यानी ईओ डब्ल्यू ने यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ तीन केस दर्ज किए हैं. मनीष कश्यप की गुरुवार को रिमांड पूरी हो गई. बुधवार सुबह मनीष कश्यप को रिमांड पर लिया गया था. बताया जा रहा है कि भले ही रिमांड की अवधि खत्म हो गई है, लेकिन ईओडब्ल्यू को अभी कई सवालों के जवाब नहीं मिले हैं. ईओडब्ल्यू सूत्रों के अनुसार, मनीष कश्यप ने ज्यादातर समय माफी मांगने में ही बिता दिया और कई आरोपों को मनीष ने अभी स्वीकार नहीं किया है. यह भी सामने आया है कि ईओ डब्ल्यू ने डिजिटल साक्ष्यों के आधार पर उससे पूछताछ की है.

ईओडब्ल्यू ने मनीष कश्यप के यूट्यूब चैनल से जुड़े कई खातों की जांच की और उसके बाद पांच से छह कोचिंग संस्थानों को नोटिस भेजा गया है. इसके बाद उनसभी कोचिंग संचालकों से भी पूछताछ की जा सकती है. माना जा रहा है कि ईओडब्ल्यू को मनीष कश्यप और इन कोचिंग संस्थानों के संचालकों के बीच पैसों के लेनदेन के सबूत मिले हैं. बताया जा रहा है कि पूछताछ में मनीष कश्यप ने ईओडब्ल्यू की टीम को बताया कि वारंट जारी होने के बाद वह गुरुग्राम और दिल्ली में रहा था. उसे लगा मामला शांत हो जाएगा तो वह अपने घर लौट आएगा पर जब कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गई तो उसने बेतिया आकर सरेंडर कर दिया. 

चूंकि ईओडब्ल्यू की टीम की जांच पूरी नहीं हुई है, लिहाजा उसे फिर से रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि बाकी सवालों का जवाब वह दे सके. पहले भी ईओडब्ल्यू ने एक सप्ताह की रिमांड मांगी थी पर कोर्ट ने एक दिन का रिमांड ही स्वीकृत किया. वहीं 22 मार्च को पुलिस ने मनीष कश्यप के दोस्त नागेश को भी धर दबोचा है. नागेश को पटना से पकड़ा गया है. नागेश और मनीष अरसे से दोस्त हैं. मनीष कश्यप के पकड़े जाने पर भी नागेश सोशल मीडिया पर उसके समर्थन में पोस्ट कर रहा था. 

Trending news