Bijendra Yadav: क्या JDU में शुरू हुआ ऑपरेशन लालटेन? मंत्री विजेंद्र यादव तो जरा सी बात पर भड़क गए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432346

Bijendra Yadav: क्या JDU में शुरू हुआ ऑपरेशन लालटेन? मंत्री विजेंद्र यादव तो जरा सी बात पर भड़क गए

Bihar Politics: जेडीयू की बैठक से पहले लगाए गए पोस्टर में मंत्री बिजेंद्र यादव की फोटो नहीं थी. इस बात से मंत्री यादव नाराज हो गए हैं. उन्होंने तो खुद को जेडीयू से अलग बता दिया है.

मंत्री बिजेंद्र यादव

Minister Bijendra Yadav News: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन सियासी सरगर्मियां अभी से तेज हो गई हैं. नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अभी से जन समर्थन जुटाने के लिए पूरे प्रदेश की यात्रा पर निकल चुके हैं. तेजस्वी के ते तेवरों से लगता है कि वह कुछ बड़ा करने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी ने प्रदेश में 'ऑपरेशन लालटेन' लागू कर दिया है. इसके तहत एनडीए खेमे में तोड़फोड़ की जाएगी और बड़े पैमाने पर दूसरे दलों के नेताओं को आरजेडी में शामिल किया जाएगा. इसमें सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को सबसे ज्यादा टारगेट किया जाएगा. इसके संकेत भी मिलने लगे हैं. दरअसल, जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री बिजेंद्र यादव जरा सी बात पर अपनी पार्टी से नाराज हो गए हैं. उन्होंने पटना में हो रही जेडीयू की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह जेडीयू में नहीं हैं. अपनी नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि जब पोस्टर में मेरी तस्वीर ही नहीं है तो हमको क्यों बुलाया गया है.

बता दें कि जेडीयू की यह महत्वपूर्ण बैठक लोकसभा चुनाव के बाद हो रही है. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के साथ कई बड़े मंत्री और पार्टी के कई बड़े पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. बैठक का उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाना है. बैठक में शामिल होने के लिए जब मंत्री बिजेंद्र यादव जेडीयू कार्यालय पहुंचे तो उनकी नजर वहां लगे पोस्टर पर गई. पोस्टर में अपनी तस्वीर नहीं पाकर वो काफी नाराज हो गए और पत्रकारों से बातचीत में यहां तक दिया कि वह जेडीयू में नहीं हैं. पत्रकारों ने उनसे पूछा कि चुनावों के लिए क्या तैयारी चल रही हैं और बैठक में क्या रणनीति बनाई जाएगी. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा- 'कुछ नहीं. हम जनता दल में नहीं हैं.' हालांकि, अब उन्होंने अपने बयान से पलटी मार ली है. 

ये भी पढ़ें- 'CID के जरिए मेरी जासूसी करा रहे हैं CM नीतीश...', तेजस्वी के बयान पर मचा घमासान

अब मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि मैं नाराज नहीं हूं. ऐसी कोई बात नहीं है. मजाक में इस तरह की बात हमने की है. बता दें कि जेडीयू में मतभेद पहले भी देखने को मिल चुके हैं. इससे पहले वक्फ बोर्ड बिल पर जेडीयू में फूट देखने को मिली थी. पार्टी के एमएलसी गुलाम गौस ने खुलकर इस बिल का विरोध किया था, जबकि लोकसभा में जेडीयू सांसद और केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने इस बिल का समर्थन किया था. जेडीयू एमएलसी ने तो यहां तक दिया था कि बीजेपी सरकार हमेशा मुसलमानों के खिलाफ ही कार्य करती आई है. यह बिल वक्फ के जमीन को छीनने की कोशिश है. उन्होंने कहा था कि वक्फ की देशभर में 7 लाख एकड़ भूमि पर केंद्र सरकार अपनी गिद्ध नजर लगाए हुए है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news