Bihar Politics: 'CID के जरिए मेरी जासूसी करा रहे हैं CM नीतीश...', तेजस्वी यादव के बयान पर मचा घमासान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2432098

Bihar Politics: 'CID के जरिए मेरी जासूसी करा रहे हैं CM नीतीश...', तेजस्वी यादव के बयान पर मचा घमासान

Bihar Politics:  कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने इस पर कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों इस तरह का काम कर रही हैं. वहीं BJP और JDU के नेताओं ने कहा कि तेजस्वी यादव को प्रोटोकॉल का ज्ञान नहीं है. वह नेता-प्रतिपक्ष हैं और उनकी सुरक्षा के लिए CID के लोग साथ होते हैं.

तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav Statement: 'मेरे कार्यकर्ता संवाद की बैठक में सीआईडी और स्पेशल ब्रांच के लोग जासूसी करते पकड़े गए थे. एक जगह हमारी मीटिंग के अंदर सीआईडी वाले और स्पेशल ब्रांच वाले बैठे हुए थे. वो नोट कर रहे थे. पता चला कि वो सीआईडी से हैं...', मधुबनी में नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दावा किया कि राजद की बैठकों में CID और क्राइम ब्रांच के लोग पहुंच जा रहे हैं. राजद नेता ने दावा किया कि सीएम नीतीश कुमार राजद की बैठकों में जासूसी करवा रहे हैं. हमारी पार्टी मीटिंग में क्या होता है, यह सारी चीजें CBI और स्पेशल ब्रांच के लोग नोट करते हैं. तेजस्वी यादव के इस बयान ने बिहार की सियासत में भूचाल ला दिया है. कांग्रेस ने तेजस्वी के बयान का समर्थन किया तो वहीं जेडीयू और बीजेपी ने इसका खंडन करते हुए पलटवार किया है. 

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने इस पर कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों इस तरह का काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी जी ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स को आगे कर रहे हैं. तो बिहार में नीतीश कुमार क्राइम ब्रांच और सीआईडी को आगे कर रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार को अंदर से घबराहट है. उन्हें कुर्सी जाने का खतरा है. अगला चुनाव तय कर देगा कि समय बदल चुका है. जनता इनको समझ चुकी है. उनके जो चल और प्रपंच को जनता समझ चुकी है. इसका अंत होना तय हैं. वहीं तेजस्वी पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि तेजस्वी जी भूल रहे हैं कि आप नेता-प्रतिपक्ष हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस में इतना फेरबदल क्यों कर रहे CM नीतीश, हर रोज ट्रांसफर का क्या है कारण?

बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि एक से एक माफियाओं और अलग-अलग धाराओं से सुशोभित लोगों की आप बैठक कराते हैं. उसमें CID के लोग इसलिए जाते हैं कि कही आपकी सुरक्षा में चूक ना हो जाए, लेकिन चोर की दाढ़ी में तिनका. तेजस्वी यादव जी भयभीत हैं कि उनकी फोटो वायरल ना हो जाए और लोग देख ना लें. माननीय मुख्यमंत्री आपकी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हैं. नीतीश कुमार चिंतित हैं कि इसमें से कोई गड़बड़ ना कर दे. इसके लिए सुरक्षा महत्वपूर्ण हैं. आप नेता प्रतिपक्ष हैं, ये सब लोग जानते हैं. आपके गुप्त बैठक यह होती है, उसमें बिहार को जंगलराज बनाने में एक समय आपके सहयोगी थे. इसलिए घबराइए नहीं ये लोग आपकी पोल नहीं खोल लेंगे.

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा से पहले ‘यात्राओं’ का दौरा शुरू, तेजस्वी के बाद कुशवाहा की बारी

वहीं इस बयान पर जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव जी स्पेशल ब्रांच आपके साथ रहता है तो आपकी सहमति से रहता है. आपके साथ आपकी यात्रा में रहते हैं. स्पेशल ब्रांच आपके लिए क्यों लगाया जाएगा, जब आपकी सहमति से वो रह रहे हैं. वह सीआईडी के द्वारा प्रति नियुक्त होते हैं. जो प्रोटोकॉल के तहत आपके साथ रहते हैं. जिनकी वर्दी भी अलग होती है. इसके बारे में सब कोई जानता है. जेडीयू नेता ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि आपको यह ज्ञान क्यों नहीं है. आप बंद कमरे में मीटिंग कर रहे हैं. आपके कार्यकर्ता ही लिस्ट बनाते होंगे. किसका प्रवेश होगा, किसका नहीं होगा, इसका मतलब उनकी असफलता है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news