Babulal Marandi PC: केंद्र की मोदी सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं. इसको लेकर झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उसमें केंद्र सरकार के 100 दिनों के कामकाज का ब्योरा दिया. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज (17 सितंबर) भगवान विश्वकर्मा की जयंती है. आज पीएम मोदी का जन्मदिन भी है और आज ही पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव शुरु होने और बीच में ही सभी विभाग की बैठक लेकर अगले 100 दिनों के रोड मैप का निर्देश दे दिया था. पिछले दो टर्म में जितने गति से कम हुआ तीसरे टर्म में उससे अधिक गति से काम करने का भरोसा दिलाया था. पिछले दो टर्म के काम की तुलना किसी सरकार से नहीं की जा सकती. देश अपने पैरों पर मजबूती से हर क्षेत्र में खड़ा हुआ है और तेज गति से आगे बढ़ा है. इसके लिए दुनिया पीएम मोदी की प्रशंसा करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मरांडी ने कहा कि 100 दिनों में 15 लाख करोड़ के परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई. तीन लाख करोड़ के परियोजना में रोड, रेल, बंदरगाह और हवाई अड्डा है. इंफ्रास्ट्रक्चर में जितनी ताकत इस सरकार ने लगाई है, पहले देखने को नहीं मिलता. 25 हजार गांव को पक्की सड़क से जोड़ा जाएगा, जिसमें 62 हजार 500 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाना है. देश के सभी गांव को जहां लोगों का निवास है, वहां तक सड़क पहुंचाया जा सके. झारखंड को एक लाख 13 हजार पीएम आवास मिला है. पहले ही 18 लाख पीएम आवास झारखंड को मिल चुका है. पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम योजना प्रारंभ किया गया है. आयुष्मान भारत योजना को विस्तार दिया गया है.


ये भी पढ़ें- 'दिल्ली-हरियाणा में एक साथ राज करना चाहते हैं केजरीवाल', AAP पर गिरिराज सिंह का वार


इससे पहले मरांडी ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि हेमंत सोरेन की सरकार राज्य का काम करने नहीं आई है, बल्कि यह सरकार कमाने आई है. यही कारण है कि बालू, पत्थर अवैध तरीके से बेच रही है. इस सरकार ने सेना की जमीन तक को नहीं छोड़ा. गलत तरीके से कागजात तैयार कर इसे भी बेच दिया. उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार पर वोटबैंक के लिए घुसपैठ कराने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि राज्य में आदिवासियों की आबादी 44 फीसद से घटकर 28 फीसद रह गई. यह गंभीर चिंता का विषय है. तारानगर गांव की चर्चा करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि गांव में हिंदू लौट नहीं पा रहे हैं और लौटना भी नहीं चाह रहे हैं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!