नीतीश करते रहे ना-ना और JDU प्रदेश कार्यालय में लग गए पोस्टर, बताया PM पद का दावेदार!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1696554

नीतीश करते रहे ना-ना और JDU प्रदेश कार्यालय में लग गए पोस्टर, बताया PM पद का दावेदार!

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार को लेकर लगातार जदयू की तरफ से दावा किया जाता रहा है कि वह पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. वहीं नीतीश कुमार लगातार इस बात से इनकार करते रहे हैं कि वह पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं.

(फाइल फोटो)

Nitish Kumar Poster: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार को लेकर लगातार जदयू की तरफ से दावा किया जाता रहा है कि वह पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. वहीं नीतीश कुमार लगातार इस बात से इनकार करते रहे हैं कि वह पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं. नीतीश कुमार इन दिनों भाजपा को हराने के ख्याल से विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं. नीतीश कुमार लगातार कहते रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, ना ही उन्हें पीएम बनने का कोई शौक नहीं है लेकिन इस बात को उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता और कार्यकर्ता ही नहीं मान रहे हैं.

बता दें कि जदयू के प्रदेश कार्यालय में नीतीश कुमार को पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर दिखाते हुए पोस्टर लगाया गया है. ऐसे में इस पोस्टर के लगने के साथ ही कई तरह के सवाल भी खड़े होने लगे हैं. बता दें कि इस पोस्टर में साफ लिखा है कि 2024 आ रही है जनता की सरकार और पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार को दिखाया गया है. बता दें कि जदयू के आंध्र प्रदेश के  प्रदेश उपाध्यक्ष जीत नारायण मंडल की तरफ से यह पोस्टर लगाया गया है. 

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने भाजपा का दामन छोड़कर 9 महीने पहले महागठबंधन का साथ पकड़ा और उसके थोड़े समय बाद से ही वह विपक्षी एकता की मुहिम में जुट गए. नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मुहिम के पहले प्रयास में तो असफल रहे थे लेकिन जब उन्होंने दोबारा यह प्रयास शुरू किया तो वह थोड़े ज्याद कॉफिडेंस नजर आ रहे हैं. ऐसे में उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी लगने लगा है कि नीतीश कुमार ही विपक्ष की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार होंगे.  

ये भी पढ़ें- कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस जल्द लांच कर सकती है भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2, इन तीन राज्यों पर होगा फोकस

हालांकि नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मुहिम के लिए निकले तो वह हमेशा से यही कहते रहे कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने का कोई शौक नहीं है पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता हों या महागठबंधन के दलों के कार्यकर्ता और नेता लगातार पोस्टर के जरिए नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताते रहे हैं. अब नीतीश के इस पोस्टर को लेकर जेडीयू की तरफ से कहा जा रहा है कि यह पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्साह है. 

हालांकि इससे पहले भी जेडीयू दफ्तर में कई बार बड़े पोस्टर लगाए गए हैं और लिखा गया है कि नीतीश कुमार ही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. तब भी नीतीश लगातार यही कहते रहे है कि ऐसा उन्होंने ना तो कभी सोचा है ना ही कभी कहा है. नीतीश के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर बयानबाजी भी की जाती रही है. इस बार इस पोस्टर से कुछ और ही मैसेज दिया जा रहा है. 

Trending news