Bihar Politics: नीतीश की कुर्सी बचेगी या जाएगी? NDA और INDIA में विधायकों की घेराबंदी तेज
Advertisement

Bihar Politics: नीतीश की कुर्सी बचेगी या जाएगी? NDA और INDIA में विधायकों की घेराबंदी तेज

Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट को लेकर सभी दलों की ओर से अपने-अपने विधायकों को बचाने की कोशिश जारी है. बीजेपी, जेडीयू के अलावा आरजेडी ने आज (शनिवार, 10 फरवरी) को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार को 12 फरवरी को अग्निपरीक्षा से गुजरना है. फ्लोर टेस्ट को लेकर हो रही बयानबाजी से सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों खेमों में विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर खलबली मची हुई है. सभी दलों की ओर से अपने-अपने विधायकों को बचाने की कोशिश जारी है. बीजेपी ने अपने विधायकों को दो दिन के लिए बोधगया बुलाया है. प्रशिक्षण शिविर के बहाने बीजेपी 11 फरवरी तक अपने विधायकों को बोधगया में रखेगी. वहीं जेडीयू ने आज अपने विधायकों को मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर लंच के लिए बुलाया हैं.

दूसरी तरफ लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के विधायकों की आज 3 बजे से तेजस्वी यादव के आवास पर मीटिंग होनी हैं. राजद अध्यक्ष लालू यादव और तेजस्वी यादव इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. आरजेडी ने अपने विधायकों को 12 फरवरी के दिन सदन में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है. उधर कांग्रेस के विधायक अभी भी हैदराबाद में हैं और 11 फरवरी को ही पटना पहुंचेंगे. गया में बीजेपी की कार्यशाला शुरू हो चुकी है. इस कार्यशाला को प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मांझी से वामदल के विधायक की मुलाकात ने सियासी पारा बढ़ाया, डिप्टी सीएम सम्राट का बड़ा दावा

कार्यशाला में पहुंचे एमएलसी बीजेपी नवल किशोर यादव ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि जितनी संख्या राज्यपाल को सौंप गई है, उस संख्या ज्यादा रहेगी कम नहीं होगी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव खेल की बात कह रहे हैं, जब खेल होगा तब उनका अस्तित्व भी नहीं बचेगा. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि जो खेला होना था, वह राजद के साथ हो चुका है. डिप्टी सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम फ्लोर टेस्ट पास करेंगे. उन्होंने कहा कि 12 तारीख को फ्लोर टेस्ट में सब क्लियर हो जाएगा. बिहार में बीजेपी, JDU और हम, एक साथ हैं और हमारे पास 128 विधायक हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम फ्लोर टेस्ट में विश्वासमत हासिल करेंगे.

Trending news