Nitish Kumar: नीतीश कुमार संयोजक तो सोनिया गांधी बन सकती हैं 'I.N.D.I.A' की अध्यक्ष! मुंबई बैठक में ऐलान संभाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1812761

Nitish Kumar: नीतीश कुमार संयोजक तो सोनिया गांधी बन सकती हैं 'I.N.D.I.A' की अध्यक्ष! मुंबई बैठक में ऐलान संभाव

Nitish Kumar Named I.N.D.I.A Convener: इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की अगली बैठक मुंबई में हाने वाली है.

Nitish Kumar: नीतीश कुमार संयोजक तो सोनिया गांधी बन सकती हैं 'I.N.D.I.A' की अध्यक्ष! मुंबई बैठक में ऐलान संभाव

पटना:Nitish Kumar Named I.N.D.I.A Convener: इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की अगली बैठक मुंबई में हाने वाली है. दो दिनों तक चलने वाले इस बैठक में कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को 11 सदस्यीय समन्वय समिति के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक के रूप में नामित किए जाने की उम्मीद है. बता दें कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी (BJP) की अगुवाई वाले सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए (NDA) से मुकाबला करने के लिए 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में बैठक होने वाली है. इस बैठक में चुनाव लड़ने की योजना तैयार करनेकी जाएगी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के महा- गठबंधन के सूत्रों ने कहा कि संयोजक के रूप में नीतीश कुमार के नाम पर ‘इंडिया’ के सभी प्रमुख सहयोगियों के बड़े नेता और कांग्रेस नेतृत्व राजी हो गए हैं. इस बात की औपचारिक घोषणा मुंबई बैठक में की जाएगी. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े नेता चाहते हैं कि सोनिया गांधी समन्वय समिति का नेतृत्व करें. इससे पहले भी वो यूपीए की अध्यक्ष थीं. शनिवार को महागठबंधन के एक नेता ने कहा था कि समन्वय समिति का प्रमुख या तो सोनिया या उनके जरिये तय किया गया कोई शख्स होगा. इस बारे में अंतिम फैसला सोनिया गांधी से लेने का अनुरोध किया गया है.

इससे पहले बेंगलुरु में 18 जुलाई को हुए विपक्षी दलों की दूसरी बैठक के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि मुंबई में अगली बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति का चुनाव किया जाएगा. इससे पहले जदयू के मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि ‘विपक्षी एकता की राह में जदयू कभी बाधा नहीं बनेगी, हमारे नेता नीतीश कुमार का लंबा राजनीतिक और प्रशासनिक कद सरकार या संगठन में किसी भी बड़े पद के लिए उपयुक्त है.’

ये भी पढ़ें- Bihar Police: बिहार पुलिस का गजब कारनामा! बाइक सवार पर लगाया सीट बेल्ट नहीं लगाने का जुर्माना

Trending news