Upendra Kushwaha: नीतीश कुमार नहीं कर पाएंगे विपक्ष को एकजुट, उपेंद्र कुशवाहा बताई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1649090

Upendra Kushwaha: नीतीश कुमार नहीं कर पाएंगे विपक्ष को एकजुट, उपेंद्र कुशवाहा बताई बड़ी वजह

कभी नीतीश कुमार के साथी रहे उपेंद्र कुशवाहा अब उनके खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. वह खुलकर नीतीश कुमार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं.

उपेंद्र कुशवाहा

Upendra Kushwaha On Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली में हैं. नीतीश के दिल्ली दौरे की काफी चर्चा हो रही है, क्योंकि यहां वह विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके उन्हें एकमंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. जिससे 2024 में मोदी को कड़ी टक्कर दी जा रही है. वहीं, नीतीश के ही पुराने साथी रहे उपेंद्र कुशवाहा को यह असंभव लगता है. 

उपेंद्र का कहना है कि पीएम बनने का नीतीश कुमार का सपना कभी पूरा नहीं हो सकता है, क्योंकि वह विपक्ष को कभी एकजुट नहीं कर पाएंगे. उन्होंने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि विपक्ष में कई नेता पीएम बनने की चाहत रखते हैं. ऐसे में विपक्षी एकता की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं दिख रही है. 

'राजद के साथ आकर जदयू कमजोर हुई'

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने हाल ही में एक बार फिर से जेडीयू से अलग होकर अपना अलग दल बनाया है, जिसका नाम राष्ट्रीय लोक जनता दल रखा है. इसके बाद से वह लगातार नीतीश कुमार पर हमला कर रहे हैं. हाल ही में एमएलसी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि राजद के साथ जाने से जदयू कमजोर हुई है. एमएलसी चुनाव से यह साबित हुई है. उन्होंने कहा कि अब तो हालत ये है कि महागठबंधन अब विधान परिषद में अपना बहुमत को चुका है.

ये भी पढ़ें- बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, बड़े पैमाने पर DSP-SDO का तबादला, कई SDPO भी बदले गए

इफ्तार पार्टी पर भी उठाए थे सवाल

उपेंद्र कुशवाहा ने इससे पहले इफ्तार पार्टी पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि बिहार हिंसा की आग में जल रहा है. ऐसे हालातों में सरकार को इफ्तार पार्टी करने की जगह लोगों को राहत पहुंचाना चाहिए. उन्होंने कहा कि रमजान का महीना है और इफ्तार सभी लोग करते हैं, लेकिन दिक्कत तब आती है जब यह समारोह में तब्दील हो जाता है.

Trending news