Bihar Politics: बिहार में कांग्रेस कर सकती है बड़ा धमाका, एक ही चाल से टेंशन में आ जाएंगे लालू-तेजस्वी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2408162

Bihar Politics: बिहार में कांग्रेस कर सकती है बड़ा धमाका, एक ही चाल से टेंशन में आ जाएंगे लालू-तेजस्वी

Bihar News: कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के इशारों पर कार्य करने का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव से पहले उनको प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से उतारा जा सकता है.

कांग्रेस कर सकती है बड़ा धमाका

Bihar Politics: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अभी से तैयारी करनी शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी ने शुक्रवार (30 अगस्त) को देवेंद्र यादव, सुशील कुमार पासी और शाहनवाज आलम को ज्वाइंट सेक्रेटरी नियुक्ति किया है. दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को भी बदलने की चर्चा चल रही है. अखिलेश प्रसाद के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने ही मोर्चा खोल दिया है. अखिलेश प्रसाद सिंह पर आरोप लग रहे हैं कि कांग्रेसी कल्चर के विरुद्ध इनका आचरण हैं. उनके कारण ही अनिल शर्मा ने पार्टी को अलविदा कह दिया. इसके बाद विधायक सिदार्थ और मुरारी गौतम ने पार्टी छोड़ दी. कांग्रेस प्रवक्ताओं में असित नाथ तिवारी, कुंतल कृष्ण ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है.

अखिलेश प्रसाद सिंह पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के इशारों पर कार्य करने का आरोप है. लोकसभा चुनाव के बाद उन पर कांग्रेस आलाकमान की भृकुटी तन गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव से पहले उनको प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से उतारा जा सकता है. उनकी जगह ऐसे नेता को प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, जो लालू यादव की चालाकियों का जवाब दे सके. सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में लालू यादव और तेजस्वी यादव ने जिस तरीके टिकटों के बंटवारे में अपनी मनमर्जी चलाई थी, उससे भी कांग्रेस पार्टी नाराज है और अब इसका माकूल जवाब देने की तैयारी की है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान अब उन्हें की जिम्मेदारी दे सकती है. 

ये भी पढ़ें- जातीय जनगणना को मुद्दा बनाने में जुटा राजद, 1 सितंबर को पूरे बिहार में धरना

अगर ऐसा हुआ तो लालू-तेजस्वी को तगड़ा झटका लगेगा, क्योंकि राजद अध्यक्ष ने पप्पू यादव को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. हालांकि, फिर भी उन्होंने पूर्णिया लोकसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि लालू यादव के कहने पर अखिलेश प्रसाद सिंह ने पप्पू यादव के लिए 'नो इंट्री' का बोर्ड लगा दिया था. जिसके बाद पप्पू यादव को पार्टी में शामिल कराने के लिए कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को सामने आना पड़ा था. इस पूरे घटनाक्रम से भी कांग्रेस आलाकमान नाराज बताए जा रहे हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news