Patna ED Raids: पटना में अग्रणी होम्स के कई जगहों पर ED की छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1658897

Patna ED Raids: पटना में अग्रणी होम्स के कई जगहों पर ED की छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

कंपनी पर आरोप हैं कि यह आम लोगों से फ्लैट बुकिंग के नाम पर मोटी रकम तो ऐंठ लेती है, लेकिन समय से फ्लैट आवंटित नहीं करती है. 

पटना में ED की छापेमारी

Patna News: पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, यहां एक बड़ी निर्माण कंपनी अग्रणी होम्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. इस कंपनी पर ईडी की छापेमारी हुई. पटना में बिल्डर के 5 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई है. बिहार से बाहर भी स्थित कंपनी के ठिकानों पर रेड पड़ी. जानकारी के मुताबिक, कंपनी के मालिक आलोक सिंह के अलावा उनके रिश्तेदारों और उनसे जुड़े लोगों से ईडी ने पूछताछ की.

ईडी की टीम को इस दौरान कंपनी में कई अनिमितताओं की जानकारी हाथ लगी. प्रवर्तन निदेशालय की टीम जांच के बाद अपने साथ कई अहम दस्तावेज, कई कंप्यूटर, हार्ड डिस्क जब्त कर अपने साथ ले गई है. बता दें कि इस कंपनी के बिहार के साथ दूसरे कई शहरों जैसे दिल्ली, वाराणसी व लखनऊ में भी इसके प्रोजेक्ट चल रहे हैं. 

जेल में है कंपनी का मालिक

कंपनी पर आरोप हैं कि यह आम लोगों से फ्लैट बुकिंग के नाम पर मोटी रकम तो ऐंठ लेती है, लेकिन समय से फ्लैट आवंटित नहीं करती है. कंपनी पर पहले से कई केस दर्ज हैं. करीब 300 लोगों से फ्लैट के नाम पर ठगी करने के आरोप में भू-संपदा विनियमन प्राधिकरण (रेरा) में भी इस पर केस चल रहे हैं. इस केस में वह अभी जेल में बंद हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Cabinet Meeting: सीएम नीतीश ने कैबिनेट मीटिंग में 11 एजेंडों पर लगाई मुहर, मुजफ्फरपुर और भागलपुर को बड़ा तोहफा

14 करोड़ रुपये डकारने का आरोप

उन पर आम लोगों से फ्लैट बुकिंग के नाम पर 14 करोड़ रुपये डकारने का आरोप है. पटना की शाहपुर पुलिस ने उन्हें वाराणसी से गिरफ्तार किया था. भू-संपदा विनियमन प्राधिकरण (रेरा) से अग्रणी होम्स को रुपये लौटाने या फ्लैट देने का आदेश निर्गत किया गया था, लेकिन निदेशक ने उसकी अनदेखी की थी. 

Trending news