Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2437802
photoDetails0hindi

RJD का सदस्यता अभियान आज से शुरू, 1 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

RJD: राष्ट्रीय जनता दल की ओर से आज सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय राबड़ी भवन से राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने एवं पटना राजद के प्रदेश कार्यालय कर्पूरी सभागार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की.

लालू यादव

1/7
लालू यादव

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि पार्टी संगठन के माध्यम से आम लोगों के साथ जुड़ाव करके हर स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने का संकल्प लिया और लालू यादव के विचार को आगे बढ़ाने और सदस्यता अभियान के लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में आज से राष्ट्रीय जनता दल का एक-एक नेता कार्यकर्ता लोगों के बीच सदस्यता अभियान चलायेगा.

राष्ट्रीय जनता दल

2/7
राष्ट्रीय जनता दल

तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है और इसके लिए संगठन के स्तर से सदस्यता अभियान का जो कार्यक्रम जारी किया जायेगा. उसी अनुरूप सभी को जोड़ने और समाज के सभी वर्गों और सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर चलने का संकल्प लेता है.

तेजस्वी यादव

3/7
तेजस्वी यादव

तेजस्वी ने आग कहा कि हम हर स्तर पर समाज के सभी वर्गों के लिए जो कार्य करने का लिए हैं उसे सरजमीन पर संगठन की मजबूती के लिए सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने तथा सभी वर्गों को साथ लेकर गरीब, शोषित, वंचित और समाज के सभी को सदस्य बनाने और पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करने का अभियान चलाया जायेगा. इसके लिए एक-एक कार्यकर्ता हर घरों तक सदस्यता अभियान चलायेंगे.

बीजेपी सदस्यता अभियान

4/7
बीजेपी सदस्यता अभियान

इन्होंने आगे कहा कि भाजपा ऑनलाईन और फर्जी तरीके से सदस्यता अभियान चलाती है और आंकड़ों के जादुगरी के सहारे जनता के बीच में सबसे बड़े दल होने का दावा करती है जबकि सर जमीन पर इनके द्वारा जनता और जनता के हितों के लिए कोई काम नहीं किया जाता है. सिर्फ लोगों के बीच भ्रम और कहीं न कहीं नफरत का माहौल खड़ा करके वातावरण का निर्माण किया जाता है.

बिहार की राजनीति

5/7
बिहार की राजनीति

इन्होंने आगे कहा कि नवादा की घटना में जो भी दोषी है उनपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हमने प्रधानमंत्री से मांग की है कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है लेकिन लगातार हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण और लोगों के बीच भय का माहौल बना दिया गया है. लेकिन इस मामले पर मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं क्योंकि इनके इर्द-गिर्द वाले और अधिकारियों ने इनके बोलने पर पाबंदी लगा रखा है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव

6/7
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव

राष्ट्रीय जनता दल का सदस्यता अभियान की रसीद सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष अवध बिहारी चैधरी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अली अशरफ फातिमी ने संयुक्त रूप से सदस्यता ग्रहण कराई. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को सदस्यता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चैधरी ने दिलायी.

 

राबड़ी भवन

7/7
राबड़ी भवन

प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि नई दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यालय राबड़ी भवन से राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के द्वारा सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया तथा पूरे देश स्तर के लिए सदस्यता अभियान कार्यक्रम की शुरूआत की गई.इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल गरीब-गुरबों की पार्टी है और सामाजिक न्याय पर यकीन करने वाली हर वर्गों और लोगों को सम्मान और अधिकार देने का कार्य किया है.