Bihar: मांझी का अपमान करने पर CM नीतीश पर भड़के PM मोदी, इतना सुनाया कि HAM संरक्षक भी गदगद हो गए
Advertisement

Bihar: मांझी का अपमान करने पर CM नीतीश पर भड़के PM मोदी, इतना सुनाया कि HAM संरक्षक भी गदगद हो गए

Bihar Politics: पीएम मोदी ने शनिवार (11 नवंबर) को तेलंगाना के सिकंदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार पर खूब हमला बोला. पीएम मोदी के बयान पर जीतन राम मांझी ने आभार जताया है. 

फाइल फोटो

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में पूर्व सीएम और HAM संरक्षक जीतन राम मांझी को बुरी तरह से अपमानित किया था. विधानसभा में नीतीश कुमार ने कहा था कि उनकी मूर्खता थी कि इसको (जीतन राम मांझी) को सीएम बनाया था. मांझी पर नीतीश कुमार के अमर्यादित बयान की खूब आलोचना हो रही है. अब इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने सीएम नीतीश को इतना सुनाया कि मांझी सुनकर गदगद हो गए. 

पीएम मोदी ने शनिवार (11 नवंबर) को तेलंगाना के सिकंदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार पर खूब हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि दो दिन पहले बिहार में हमने देखा है कि विधानसभा में सदन के अंदर एक और दलित नेता, एक पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान किया गया है. जीतन राम मांझी जो दलितों में भी अति दलित हैं, जिन्होंने अपने जीवन में बहुत ही संघर्ष किया है. उनको बिहार के सीएम ने बुरी तरह अपमानित किया. जीतन बाबू को जताने की कोशिश की गई कि वो सीएम पद के योग्य नहीं थे. ये अहंकार की भावना, दलितों के अपमान की भावना कांग्रेस और उसके सहयोगियों की पहचान है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: सदन में मांझी पर नीतीश का बयान पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को नहीं भाया, दी अपनी राय

पीएम मोदी के बयान पर जीतन राम मांझी ने आभार जताया है. मांझी ने लिखा कि धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी. आपके स्नेह और अपनापन ने हमेशा मुझे शक्ति दी है. दलितों/वंचितों के प्रति आपकी निष्ठा अद्वितीय है, आपका स्नेह मुझपर और समस्त दलितों/वंचितों पर हमेशा बना रहे. उधर राजद नेता और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को भी नीतीश कुमार की इस तरह की बयानबाजी पसंद नहीं आई है. उन्होंने कहा कि सदन के भीतर जो जीतन राम मांझी के ऊपर टिका टिप्पणी की गई है कहीं से भी उचित नहीं है. क्योंकि सदन के सभी सदस्य बराबर हैं.

Trending news