प्रशांत किशोर ने शराबबंदी पर सीएम नीतीश को घेरा, कहा- 'दुकान बंद है पर होम डिलीवरी...'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2099111

प्रशांत किशोर ने शराबबंदी पर सीएम नीतीश को घेरा, कहा- 'दुकान बंद है पर होम डिलीवरी...'

Bihar News: जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने शराबबंदी को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार को जमकर घेरा है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराब बंद है लेकिन होम डिलीवरी चालू है.

प्रशांत किशोर ने नीतीश पर बोला हमला

सहरसा:Bihar Politics: सहरसा दौरे पर पहुंचे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में शराबबंदी कानून पर सवाल उठाते हुए सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार जैसे गरीब राज्य में शराबबंदी के नाम पर जो फसाद खड़ा किया गया है इसकी वजह से करीब 20 हजार करोड़ रुपया नुकसान हो रहा है. बिहार की गरीब जनता का और यह रुपया बिहार के भ्रष्ट अफसरों, शराब माफिया के पास जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मैं उन कुछ लोगों में से हूं जो राजनीतिक सामाजिक तौर पर पहले दिन से कह रहा हूं कि मैं इस शराबबंदी के बिल्कुल विरोध में हूं हमारा बस चले तो 48 घंटे में इस शराबबंदी को हटा देंगे. इसके तीन वजह है शराबबंदी के जरिये आज तक दुनिया मे कहीं इस बात का प्रमाण नहीं है कि शराबबंदी के जरिये किसी समाज का आर्थिक सामाजिक विकास हुआ है. इस दुनिया मे कहीं ऐसा प्रमाण नहीं है अगर ऐसा होता तो दुनिया मे जो अग्रणी देश हैं उन सभी जगहों पर शराबबंदी लागू हो जाता. दूसरी बात लोग यह बताते हैं कि गांधी जी ऐसा चाहते थे कि शराबबंदी लागू हो इस बात को मैं सिरे से खारिज करता हूँ यह बिल्कुल गलत है और लोगों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है. गांधी जी ने यह कभी नहीं कहा. उन्होंने यह कहा था कि शराब पीना बुरी बात है समाज को इस दिशा में प्रयास करना चाहिए.

बिहार में जमीन पर शराबबंदी कानून कहीं भी लागू नहीं है. शराबबंदी के नाम पर शराब की दुकान बंद कर दी गई है बाद में होम डिलीवरी चालू है आप देख रहे हैं कि दुनियाभर में अमेज़न फ्लिपकार्ट है. आप घर से बैठे बैठे ऑर्डर करते हैं सामान घर पर आ जाता है. ठीक उसी तरह बिहार में जो नीतीश कुमार का शराबबंदी है वो अमेज़न और फ्लिपकार्ट मॉडल है. जिसमें शराब का दुकान बंद है और होम डिलीवरी चालू है.

इनपुट- विशाल कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Police: महिला दारोगा को SHO करता था ब्लैकमेल, दुष्कर्म और गर्भपात कराने की कही बात

Trending news