Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने जन सुराज लॉन्च कर दिया, अब खुद क्या करेंगे? पीके ने फ्युचर प्लान बताया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2456452

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने जन सुराज लॉन्च कर दिया, अब खुद क्या करेंगे? पीके ने फ्युचर प्लान बताया

Bihar Politics: जन सुराज को लॉन्च करते वक्त पीके ने एक बार फिर से शराबबंदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो एक घंटे के अंदर शराबबंदी की नीति को उखाड़कर फेंक देंगे.

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor News: चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने आज 02 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया. जैसा कि पहले से लग रहा था, उन्होंने अपनी पार्टी का नाम जन सुराज पार्टी रखा है. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने जन सुराज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के नाम का भी ऐलान कर दिया. भारतीय विदेश सेवा के पूर्व अधिकारी मनोज भारती जन सुराज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे. इस बात की घोषणा खुद प्रशांत किशोर ने पटना के वेटरनरी ग्राउंड में आयोजित एक सभा के दौरान की. वेटरनरी ग्राउंड में पार्टी को लॉन्च करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारा अभियान पिछले दो-ढाई साल से चल रहा है. चुनाव आयोग की ओर से जन सुराज पार्टी को अनुमति मिल गई है. आज चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर जन सुराज को जन सुराज पार्टी के रूप में स्वीकार कर लिया है.

'जय-जय बिहार' का नारा देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि हम अपने जीवनकाल में एक ऐसा बिहार बनाएंगे कि देश और दुनिया में कोई उसे गाली नहीं दे पाएगा. पीके ने कहा कि जन सुराज का उद्देश्य है कि बिहार को उसका गौरव वापस मिल सके. कई लोग हमसे यह पूछेंगे कि हमारे विचार क्या हैं, हम वामपंथी हैं या फिर दक्षिणपंथी. हमारी सभा में समाजवादी, अंबेडकरवादी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और मुस्लिम समाज के लोग भी आए हैं. जन सुराज की विचारधारा मानवता है और इससे बढ़कर हमारे लिए कुछ और नहीं है.

ये भी पढ़ें- जन सुराज को लेकर RJD-JDU और BJP तक सभी ने साधा निशाना, प्रशांत किशोर पर कही ये बात

जन सुराज में प्रशांत किशोर की भूमिका क्या होगी, इसका जवाब पीके ने खुद दिया. उन्होंने कहा कि आप लोग यह सोच रहे होंगे कि आखिर जब मैं कोई पद नहीं लूंगा तो फिर मेरी भूमिका क्या होगी? पीके ने कहा कि मैं पदल चलता था और आगे भी पैदल ही चलूंगा. प्रशांत किशोर ने बताया कि उनकी पदयात्रा जारी रहेगी. जब तक वो बिहार के सभी गांवों में जाकर लोगों को जगा नहीं देते और उन्हें समझा नहीं देते तब तक उनकी यात्रा चलती रहेगी. पीके ने कहा कि प्रशांत किशोर जो काम पहले से कर रहे थे, वही काम आगे भी करते रहेंगे.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news