मैं इतना बेवकूफ हूं कि 6 माह में 4-5 जिले ही चल पाया,' राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर का बड़ा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1648166

मैं इतना बेवकूफ हूं कि 6 माह में 4-5 जिले ही चल पाया,' राहुल गांधी पर प्रशांत किशोर का बड़ा तंज

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जबर्दस्त तरीके से तंज कसा है. प्रशांत किशोर ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कन्याकुमारी से शुरू होकर छह महीने में कश्मीर पहुंच गई. लोगों ने यात्रा पूरी भी कर ली.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जबर्दस्त तरीके से तंज कसा है. प्रशांत किशोर ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कन्याकुमारी से शुरू होकर छह महीने में कश्मीर पहुंच गई. लोगों ने यात्रा पूरी भी कर ली. लेकिन मैं इतना बड़ा बेवकूफ हूं कि 6 माह की यात्रा में मैं 4 या 5 जिले ही चल पाया हूं. प्रशांत किशोर (Prashant Kishor Yatra) ने कहा, मुझे यात्रा में किलोमीटर पूरा नहीं करना है. मुझे गांव गांव जाना है और अंतिम व्यक्ति से मिलना है. मैं तब तक यात्रा पर रहूंगा, जब तक कि बीमार न हो जाउं. 

प्रशांत किशोर ने चंपारण से अपनी जनसुराज यात्रा का आगाज किया था. अब उनकी यात्रा वैशाली पहुंच चुकी है. वैशाली में प्रशांत किशोर ने कहा, मैं एक महीने तक वैशाली के गांवों में घूमूंगा और पदयात्रा करूंगा. प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे किलोमीटर में यात्रा नहीं पूरी करनी. मुझे गांव गांव घूमना है और समाज के अंतिम आदमी तक पहुंच बनानी है. नई व्यवस्था के लिए मुझे कुछ समझना है और लोगों को समझाना भी है. उन्होंने कहा कि मेरी यात्रा तब तक जारी रहेगी जब तक मैं बीमार न हो जाउं. उन्होंने यह भी कहा कि बीमार न पड़ा तो मेरी यात्रा जारी रहेगी और घर परिवार को छोड़ मैं यात्रा में लगा रहूंगा. 

प्रशांत किशोर ने यह भी कहा, यह हमें नहीं पता कि यात्रा कितने किलोमीटर पर जाकर खत्म होगी. यात्रा में एक साल लगेगा या दो साल, यह भी नहीं मालूम. उन्होंने कहा कि मेरा छोटा सा प्रयास है कि मैं गांव के अंतिम आदमी तक पहुंच सकूं. उनकी समस्याओं को देखूं और अपनी समझ बना सकूं, ताकि समाज में नया बदलाव देखने को मिले.

Trending news