Purnea Airport: पूर्णिया से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, CM नीतीश ने एयरपोर्ट निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398817

Purnea Airport: पूर्णिया से जल्द उड़ान भरेंगे हवाई जहाज, CM नीतीश ने एयरपोर्ट निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए

Purnea News: सीएम नीतीश कुमार ने चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के निर्माण कार्य में आ रही अड़चनों को शीघ्र दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. इससे पूर्णिया में हवाई सेवा के जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Purnea Airport News: बिहार के पूर्णिया से हवाई सफर का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है. यहां बन रहे हवाई अड्डे के निर्माण कार्य को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार (24 अगस्त) को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सैन्य व नागरिक उड्डयन विभाग के पदाधिकारी भी शामिल हुए. मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार ने चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्यों में आ रहीं अड़चनों को शीघ्र दूर करने का निर्देश दिया. इसके बाद उन्होंने केनगर प्रखंड स्थित काझा कोठी पहुंचकर जीर्णोद्धार कार्य का भी जायजा लिया. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि इस हवाई अड्डा के फंक्शनल हो जाने से आस-पास के दो-तीन प्रमंडल के लोगों को काफी सुविधा होगी. हवाई सफर के लिए लोगों को बागडोगरा नहीं जाना पड़ेगा.

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस एयरपोर्ट पर लोगों के बैठने एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था हो, इसका विशेष रूप से ख्याल रखें ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. उन्होंने हवाई अड्डा तक यात्रियों के सुचारू आवागमन के लिए बेहतर सड़क-संपर्क तैयार करने का निर्देश दिया. जिसके बाद पूर्णिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मुख्यमंत्री को चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के प्रस्तावित सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए अधिग्रहित की गई भूमि, रनवे की लंबाई, रोड कनेक्टिविटी सहित अन्य विकास कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- ड्यूटी के दौरान की हुई मौत तो परिवार को मिलेंगे ₹2.3 करोड़, बिहार पुलिस का ऐलान

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काझा कोठी परिसर पहुंचे. यहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. सीएम नीतीश ने यहां तालाब परिसर को दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित करने की कार्ययोजना का माडल भी देखा. परिसर से ही 19.20 करोड़ की लागत से तैयार रूपौली व चंपानगर थाना भवन के साथ-साथ क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला का रिमोट से उद्घाटन किया. इसके अलावा 23.93 करोड़ की लागत से बनने वाले चार थाना भवनों की आधारशिला भी रखी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news