पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में हुए मतदान का रिजल्ट शनिवार को आने वाला है. मतदान के बाद इस सीट पर मुख्य मुकाबला दो दलों के बीच माना जा रहा है. रुपौली विधानसभा सीट वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. बता दें कि रुपौली सीट से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से कलाधर मंडल और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से बीमा भारती चुनावी मैदान में हैं. वहीं संभावना जताई जा रही है कि निर्दलीय शंकर सिंह दोनों के टक्कर दे सकते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती के जेडीयू का दामन छोड़कर आरजेडी में चली गई थी जिसके बाद यह सीट खाली हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि रुपौली में उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान हुए थे. बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर 52.75 फीसदी मतदान हुआ. ऐसे में अब शनिवार को सभी उम्मीदवारो के लिए फैसले की घड़ी है. बीमा भारती और कलाधर मंडल मतदान खत्म होने के बाद अपने समर्थकों के साथ हार-जीत का विश्लेषण करते नजर आए. वहीं सुत्रों की मानें तो निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह भी इस बार मुकाबले में नजर आ रहे हैं. मतदान के बाद वो भी क्षेत्र में जाकर जनता से मिल रहे हैं.


बता दें कि रुपौली विधानसभा में उपचुनाव के बाद ईवीएम को पूर्णिया कॉलेज में बने वज्रगृह में सुरक्षित रखा गया है. शनिवार को यहीं पर मतगणना होने वाली है. पुलिस के मुताबिक कॉलेज के आस पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अर्द्धसैनिक बलों के साथ साथ दंगा निरोधक दस्ते की टीमें तैनाती की गई है. मतगणना केंद्र की सीसीटीवी कैमरों से लगातार निगरानी की जा रही है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले रुपौली से जेडीयू विधायक रहीं बीमा भारती पाला बदलकर आरजेडी में शामिल हो गई थीं. जिसके बाद आरजेडी के टिकट पर बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा से चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.


ये भी पढ़ें- बिहार की यूनिवर्सिटी में बिना मान्यता के चल रहे थे डिस्टेंस फर्जी कोर्स, अधर में लटका छात्रों का भविष्य