'बेहोशी की हालत में नीतीश, बिहार को न विशेष दर्जा मिला, न पैकेज', RJD ने किया तगड़ा अटैक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2350177

'बेहोशी की हालत में नीतीश, बिहार को न विशेष दर्जा मिला, न पैकेज', RJD ने किया तगड़ा अटैक

Bihar News: शक्ति सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचेत अवस्था में, थके हुए हैं. उनको पता नहीं चल रहा है कि क्या मिला है, क्या नहीं. इसलिए उन पर हम टिप्पणी भी नहीं करते. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि न बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिला है और न ही पैकेज मिला है.

 

शक्ति यादव (File Photo)

Budget for Bihar: राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने देश के आम बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उनका कहना है कि इस बजट में बिहार को न तो विशेष राज्य का दर्जा मिला, और न ही विशेष पैकेज दिया गया. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि न बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिला है और न ही पैकेज मिला है. योजनाओं की स्वीकृति पैकेज का हिस्सा नहीं होती. जब पैकेज मिलता है तो राज्य सरकार खुद तय करती है. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के मंत्रियों को इतना तो दिमाग होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि बिहार को जो मिला है, यह बैंक लोन है या राज्यांश, केंद्रांश का हिस्सा है या पीपीपी मोड पर है. बजट के माध्यम से बिहार में योजनाओं की स्वीकृति हुई है, जो हर राज्यों में होती है, इसमें बिहार को विशेष पैकेज कहां मिला? इससे पहले बिहार में विशेष पैकेज से पहले विशेष दर्जे की बात चल रही थी, तो बिहार में ईडी का छापा पड़ जाता है.

उन्होंने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में कहा गया था कि विशेष राज्य का दर्जा हम लेकर रहेंगे, इसके लिए पत्रकार बंधुओं से सहयोग करने को भी कहा गया था. कहा गया था कि, सत्ता की चाबी मेरे पास है, लेकिन सत्ता की चाबी का कोई असर भी नहीं दिखा. जब देश का बजट बनता है तो केंद्र सरकार योजनाओं की स्वीकृति हर राज्य को देती है. ऐसे ही बिहार को भी मिला है.

शक्ति सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचेत अवस्था में, थके हुए हैं. उनको पता नहीं चल रहा है कि क्या मिला है, क्या नहीं. इसलिए उन पर हम टिप्पणी भी नहीं करते.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news