Jharkhand Politics: सुदेश महतो ने अमित शाह से की मुलाकात, BJP के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401617

Jharkhand Politics: सुदेश महतो ने अमित शाह से की मुलाकात, BJP के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Jharkhand Politics: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आजसु प्रमुख सदेश महतो ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली.

सुदेश महतो

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है. सभी पार्टियां किसी गठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ना चाह रही है. इस बीच आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों के बीच विधानसभा चुनाव एनडीए गठबंधन में ही लड़ने की सहमति बनी. बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव भी आजसु पार्टी ने एनडीए गठबंधन में ही लड़ा थी. दोनों नेताओं के बीत लगभग एक घंटे की बैठक हुई. इस बैठक में एक साथ विधानसभा चुनाव तथा झारखंड के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई.

आजसू प्रमुख ने इस बैठक में अमित शाह को पार्टी के हालिया कार्यक्रमों के बारे में भी बताया. वहीं अमित शाह के साथ बैठक के बाद सुदेश महतो ने मीडिया से बात करते हुए एनडीए के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की. बता दें कि इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा और आजसू पार्टी के बीच सीटों को लेकर तालमेल नहीं हो सका था. इसका खामियाजा दोनों दलों को उठाना पड़ा था और एनडीए झारखंड में सरकार बनाने से चूक गई थी. जिसके बाद इस बार दोनों दलों की तरफ से साथ चुनाव लड़ने पर जोर दिया जा रहा है. हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: ISRO की सैर करेंगे जिले के दो मैट्रिक टॉपर, सरकार उठाएगी पूरा खर्च

ऐसी संभावना जताई जा रही है आजसू को एनडीए गठबंधन के तहत सात से आठ सीटें विधानसभा चुनाव में मिल सकती हैं. वहीं सुदेश से जब चंपई सोरेन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन अगर एनडीए में आते हैं तो गठबंधन को और मजबूती मिलेगी और उनका गठबंधन में स्वागत है. साथ ही उन्होंने कहा कि झामुमो ने चंपई सोरेन के साथ गलत किया है. वो अच्छा काम कर रहे थे, लेकिन हेमंत सोरेन की कुर्सी की ललक का उन्हें शिकार होना पड़ा. चंपई सोरेन ने भी अपनी भावनाओं में इसे व्यक्त किया है.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news