Jharkhand Chunav 2024: दोस्त की मदद करने झारखंड आएंगी दिल्ली के सीएम की पत्नी! कल्पना सोरेन के लिए चुनाव प्रचार करेंगी सुनीता केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2490140

Jharkhand Chunav 2024: दोस्त की मदद करने झारखंड आएंगी दिल्ली के सीएम की पत्नी! कल्पना सोरेन के लिए चुनाव प्रचार करेंगी सुनीता केजरीवाल

Jharkhand Chunav 2024: झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव में सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीत केजरीवाल प्रचार कर सकती है.

सुनीता केजरीवाल

रांची: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के समर्थन में चुनाव प्रचार कर सकती हैं. आम आदमी पार्टी की ओर से अभी इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन राजनीति के गलियारों में चर्चा है कि जिस तरह से कल्पना सोरेन ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली आकर सुनीता केजरीवाल का हौसला बढ़ाया था, अब उसी दोस्त के लिए सुनीता भी झारखंड विधानसभा में प्रचार कर सकती हैं. अगर ऐसा होता है तो यह दूसरी बार होगा जब दोनों मंच साझा करेंगी.

दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च 2024 को आयोजित महारौली में कल्पना सोरेन शामिल हुई थीं. उन्होंने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को षड्यंत्र करार दिया था. पहली बार कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल एक मंच पर दिखी थीं. झारखंड विधानसभा चुनाव में गांडेय सीट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने 24 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया है. कल्पना सोरेन लगातार अपने क्षेत्र में चुनावी प्रचार कर रही हैं. कई मंचों से वह प्रदेश सरकार की नीतियों के बारे में जनता को बता रही हैं और जेएमएम के पक्ष में समर्थन जुटा रही हैं.

कल्पना ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर भाजपा पर तंज कसा. उन्होंने लिखा, "पिछली भाजपा सरकार में नेताओं और विधायकों का रवैया ऐसा था मानो आम जनता कीड़े-मकोड़े हो. जनता का शोषण और हर छोटे-बड़े काम के लिए उन्हें दौड़ाते रहना जैसे उनकी आदत बन चुकी थी. सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटते-काटते जनता थक चुकी थी, पर उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगती थी.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर लगाया शराब बेचने का आरोप, उपचुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

"लेकिन, हेमंत सोरेन की सरकार बनते ही एक नई सोच के साथ काम शुरू किया. उन्होंने सुनिश्चित किया कि अब जनता सरकार के पास नहीं, बल्कि सरकार जनता के पास जाएगी. सरकारी योजनाओं का लाभ हर घर तक पहुंचे, यही उनका वादा था और उन्होंने इसे निभाया भी. आज हर चेहरे पर मुस्कान है, हर व्यक्ति खुद को मजबूत और सम्मानित महसूस कर रहा है. हेमंत सरकार ने न केवल आशा दी है, बल्कि झारखंड के लोगों के आत्मसम्मान को फिर से बहाल किया है."

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news