तेजस्वी यादव और मनोज झा पर भड़के सतीश चंद्र दुबे, कहा, 'लालू-राबड़ी ने बिहार को ठगा'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2290181

तेजस्वी यादव और मनोज झा पर भड़के सतीश चंद्र दुबे, कहा, 'लालू-राबड़ी ने बिहार को ठगा'

Satish Chandra Dubey: केंद्रीय राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तगड़ा पलटवार किया है. साथ ही उन्होंने झुनझुना वाली टिपप्णी पर मनोज झी को भी निशाने पर रखा. सतीश चंद्र दुबे ने कहा कहा कि जब लालू प्रसाद और राबड़ी देवी सीएम बने तो बिहार ठगा महसूस कर रहा था.

 

केंद्रीय राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे

Satish Chandra Dubey: केंद्रीय राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मनोज झा की झुनझुना वाली टिपप्णी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जब लालू प्रसाद और राबड़ी देवी सीएम बने तो बिहार ठगा महसूस कर रहा था. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने नाराजगी जाहिर करते हुए 12 जून 2024, दिन बुधवार को कहा कि सभी मंत्रालय महत्वपूर्ण हैं. बस, काम करने की दृढ़ इच्छाशक्ति और पक्का इरादा के साथ कुछ कर गुजरने की दृष्टि होनी चाहिए. इससे पहले राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार के बने मंत्रियों को विभाग के नाम पर झुनझुना पकड़ा दिया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार के मंत्रियों के बीच विभागों के वितरण को लेकर मीडिया में अनावश्यक बहस चलाई जा रही है. आदमी को हमेशा सकारात्मक सोचना चाहिए. किसी भी क्षेत्र में प्रगति की यह प्रथम शर्त है. उन्होंने अपने अधिकारिक एक्स पर लिखा कि आखिर क्या चाहिए बिहार को? अच्छी शिक्षा और अच्छा स्वास्थ्य के अलावा, किसानों के घर खुशहाली और नौजवानों के हाथों को काम. किसानों को उनकी फसल का लाभकारी मूल्य और नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने वाला महत्वपूर्ण विभाग किस के पास है? बिहार के मंत्रियों के पास.

उन्होंने आगे लिखा कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय चिराग पासवान के पास, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्रालय जीतन राम मांझी के पास और पंचायती राज, मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय ललन सिंह के पास है. गिरिराज सिंह के कपड़ा मंत्रालय के माध्यम से भी बड़ी संख्या में रोजगार पैदा किया जा सकता है. राम नाथ ठाकुर के माध्यम से कृषि मंत्रालय और राजभूषण निषाद के माध्यम से जल शक्ति मंत्रालय में भी हमारी दखलअंदाजी है.

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या ऐसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों का बिहार के पास होना एक अवसर नहीं है हमारे लिए? जहां तक शिक्षा और स्वास्थ्य का सवाल है. इन दोनों विषयों में मुख्य जवाबदेही का कार्यक्षेत्र राज्य की सरकार के पास है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले से डटे हैं.

उन्होंने ऐसे लोगों से आग्रह किया है कि चुनाव खत्म हो चुका है. केंद्र में काम करने वाली सरकार बन चुकी है. हम सब मिलकर बहस के बजाय सकारात्मक हो कर बिहार की प्रगति की चिंता में लगें. टांग खिंचाई की जगह सहयोगात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें. अन्यथा समय निकलता जाएगा और हमारा बिहार पीछे ही छूटता चला जाएगा.

 

यह भी पढ़ें:Bihar Minister List: बिहार में मंत्रियों को मिला जिलों का प्रभार, सूची जारी, सम्राट को पटना तो विजय सिन्हा को मिली दो जिलों की जिम्मेदारी

बता दें कि राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे को राज्यमंत्री बने हैं. सतीश चंद्र दुबे कोयला और खनन मंत्रालय दिया गया है. सतीश चंद्र दुबे बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज से आते हैं. वह तीन बार विधायक, एक बार वाल्मीकिनगर लोकसभा से सांसद रह चुके हैं. अभी सतीश चंद्र दुबे दो बार से राज्यसभा सांसद हैं. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव हार गए हैं. वह राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख हैं. इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रह चुके हैं. 

 

Trending news