Amit Shah in Bihar: अमित शाह के सीमांचल दौरे का आज दूसरा दिन, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1364826

Amit Shah in Bihar: अमित शाह के सीमांचल दौरे का आज दूसरा दिन, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार के सीमांचल दौरे का आज दूसरा दिन है. अपने दौरे के पहले दिन अमित शाह ने पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुई जनभावना रैली से  नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा था. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है.

 (फाइल फोटो)

Amit Shah Bihar Tour: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार के सीमांचल दौरे का आज दूसरा दिन है. अपने दौरे के पहले दिन अमित शाह ने पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुई जनभावना रैली से  नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा था. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. आइये जानते हैं गृह मंत्री अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम: 

24 सितंबर का कार्यक्रम
अमित शाह सुबह 9:30 बजे किशनगंज में सुभाष पल्ली काली माता मंदिर में पूजा करेंगे.
इसके बाद वो किशनगंज में सुबह 10:30 बजे एसएसबी कैंपस बीओपी का दौरा करेंगे और इस भवन का उद्घाटन भी करेंगे.
किशनगंज में दोपहर 12 बजे बीएसएफ कैंप में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.
किशनगंज में दोपहर 3:30 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम सुन्दर सुभूमी में शिरकत करेंगे.

अमित शाह के इस दौरे से एक दिन पहले पीएफआई के खिलाफ देश भर में उठाए गए सख्त कदम का भी सकारात्मक असर इस दौरे के दौरान दिखाई दे सकता है. दरअसल, 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने बल पर 35 प्लस सीट जीतने का लक्ष्य रखा है और अमित शाह के इस दौरे को लोकसभा चुनाव अभियान के श्रीगणेश यानी नीतीश-लालू महागठबंधन के खिलाफ शंखनाद के तौर पर भी देखा जा रहा है.

नीतीश पर साधा निशाना 
जनभावना रैली को संबोधित करते करते हुए उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2015 में कहा था कि वो बिहार के विकास के लिए  1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये खर्च करेंगे. मैं सात साल बाद बिहार आया हूं और मैं इसका हिसाब लेकर आया हूं. मुझे पता है कि नीतीश कुमार जी मेरा भाषण सुन रहे होंगे. मैं यहां किए गए वादों का हिसाब लेकर आया हूं. कहना चाहूंगा कि नीतीश जी, आप कलम लेकर बैठ जाइए. महामार्ग निर्माण के लिए 14 हजार करोड़ रुपया खर्च किया गया है, जो अब बढ़ गया है. ग्रामीण सड़क के लिए 22 हजार करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं. इसके अलावा रेलवे के लिए 56 हजार करोड़ खर्च हुआ है. हवाई अड्डे के लिए 1280 करोड़ खर्च किया गया है. इसके अलावा पर्यटन के लिए 1600 करोड़ खर्च किया गया है. पेट्रोलियम गैस के लिए 32 हजार करोड़ खर्च हुए हैं. बिजली के लिए 16 हजार कहा था 14 हजार करोड़ खर्च हुआ है. 

Trending news