Banka News: सिलक्यारा सुरंग से सकुशल निकलने के बाद घर पहुंचा वीरेंद्र, बीजेपी विधायक ने किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1988743

Banka News: सिलक्यारा सुरंग से सकुशल निकलने के बाद घर पहुंचा वीरेंद्र, बीजेपी विधायक ने किया स्वागत

उत्तरकाशी टनल में फंसे बांका जिले के युवक वीरेंद्र किस्कू 17 दिन बाद  शुक्रवार देर शाम घर वापस आया. उनके आने पर घर परिवार, रिश्तेदार व गांववासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

 (फाइल फोटो)

Banka: उत्तरकाशी टनल में फंसे बांका जिले के युवक वीरेंद्र किस्कू 17 दिन बाद  शुक्रवार देर शाम घर वापस आया. उनके आने पर घर परिवार, रिश्तेदार व गांववासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. इस मौके पर कटोरिया के बीजेपी  विधायक डॉक्टर निक्की हेंब्रम भी उनके घर पहुंचकर परिजनों के साथ वीरेंद्र किस्कु को फूल माला पहनाकर  स्वागत किया. मिठाई खिलाकर लोगों ने उन्हें ढेर सारे शुभकामनाएं व बधाई दी. 

 

बिहार पहुंच चुके हैं 5 श्रमिक 

त्तराखंड के सुरंग में 17 दिन फंसे रहने के बाद बिहार के पांच मजदूर शुक्रवार को पटना पहुंचे. पटना हवाई अड्डा पहुंचने पर प्रदेश के श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम ने उनका स्वागत किया.इस दौरान इन लोगों के सकुशल प्रदेश वापसी पर उनके परिजनों के आंखों से खुशी के आंसू छलक गए.

सुरंग से सुरक्षित निकाले गए बिहार के पांच मजदूरो को शुक्रवार को दिल्ली से पटना लाया गया. मजदूरों के साथ बिहार के अधिकारी भी साथ थे. यहां इनका स्वागत श्रम संसाधन मंत्री ने पुष्प गुच्छा देकर किया. इस दौरान वापस लौटे मजदूरों के कई परिजन भी मौजूद थे. यहां से सभी मजदूरों को उनके गांव रवाना कर दिया गया.

वापस लौटे मजदूरों ने पत्रकारों से अपनी मजबूरी बताते हुए कहा कि यहां सरकार अगर रोजगार उपलब्ध करा दे तो कोई क्यों कमाने बाहर जाएगा. परिजनों ने हालांकि यह भी कहा कि अब इन्हें बाहर नहीं जाने देंगे.

इधर, श्रम संसाधन मंत्री राम ने इस संबंध में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार के लोगों को लगातार नौकरी और रोजगार दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन मजदूरों पर सरकार नजर रखेगी और उन्हें रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़े, इसका ख्याल रखेगी.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news