जामताड़ा में शराब के बड़े व्यवसाई के दुकानों पर हुई छापेमारी, घंटों हुई पूछताछ
Advertisement

जामताड़ा में शराब के बड़े व्यवसाई के दुकानों पर हुई छापेमारी, घंटों हुई पूछताछ

झारखंड के जामताड़ा में बुधवार को एक के बाद एक सभी शराब दुकान में छापेमरी से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस को शराब के बड़े कारोबारी योगेंद्र तिवारी के खिलाफ गड़बड़ी की सूचना मिली थी.

पुलिस को शराब के बड़े कारोबारी योगेंद्र तिवारी के खिलाफ गड़बड़ी की सूचना मिली थी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जामताड़ा: झारखंड के जामताड़ा में बुधवार को एक के बाद एक सभी शराब दुकान में छापेमरी से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस को शराब के बड़े कारोबारी योगेंद्र तिवारी के खिलाफ गड़बड़ी की सूचना मिली थी.

जानकारी के मुताविक योगेंद्र तिवारी का शराब कारोबार जामताड़ा के अलावे दुमका, देवघर, मधुपुर, गोड्डा में फैला है. संथाल परगना के सभी शराब की दुकान पर एक साथ छापेमारी हुई. शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी से मिहिजाम थाने में घंटों पूछताछ भी किया गया. फिर शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी को मिहिजाम से जामताड़ा थाना ले जाया गया और थाने का गेट बंद कर दिया गया. स्थानी पुलिस की मानें तो तिवारी के खिलाफ शराब के अवैध भंडारण,  मिलावटी शराब बेचने, स्थानीय स्तर पर बोटलिंग और स्टॉक में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. उन्हीं बिन्दुओं को सामने रख कर छापेमारी की गई है. 

योगेंद्र तिवारी से पूछताछ के दौरान पुलिस ने मीडियाकर्मियों को भी थाने से बाहर निकाल दिया गया, जबकि जामताड़ा से सत्ताधारी विधायक इरफान अंसारी शराब कारोबारी से मिलने थाने तक पहुंचे. योगेंद्र तिवारी के रांची स्थित आवास पर जब इस मामले में उनका पक्ष जानने पहुंचे तो आवास पर सिर्फ गार्ड मिला जिसने बताया योगेंद्र तिवारी मिहिजाम में ही रहते हैं एक सप्ताह पहले रांची आए थे.

पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस की तरफ से कहा गया था जांच के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी पर अब तक कुछ भी खुलासा नहीं किया गया है. वहीं, इस मामले में मद्य निषेध मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा है कि शराब व्यवसाई के यहां छापा पड़ा है.  इस विभाग में आज तक सबकी नजर छोटे मछली पर थी ,लेकिन जब शराब का बड़ा बड़ा कारोबार हो रहा है तो उस पर भी नकेल डालने का प्रयास किया है. दो नम्बर के शराब का धंधा झारखंड में बंद होगा. योगेंद्र तिवारी से किसका सम्बन्ध है इसकी मुझे जानकारी नहीं है. यदि गलत रिपोर्ट आया तो बड़े लोगों पर बड़ी कार्रवाई होगी. कानून के आगे कोई राजनीतिक संरक्षण नहीं चलेगा. हेमंत सोरेन की सरकार में दो नम्बर के धंधेबाज के खिलाफ कोई लापवाही नहीं बरती जाएगी.

वहीं, यह मामला सामने आने के बाद सियासत भी शुरु हो गया है. बीजेपी ने इसे जेएमएम के अंदर खाने की राजनीति  का परिणाम बताया और जेएमएम से ही इस प्रकरण को स्पष्ट करने की मांग की , साथ ही पूछा किसके प्रेशर में छापा पड़ा है. इस भी खुलासा होना चाहिए.

तो इस पर जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा, योगेंद्र तिवारी व्यवसाई हैं उनका शराब का व्यसाय है. कुछ शिकायतें इनके खिलाफ मिली होगी, प्रशासन अपना काम करेगी. शिकायत होगी तो कार्रवाई होगी