close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के जेलों में सुबह से जारी है छापेमारी, कई जगह से आपत्तिजनक सामान बरामद

आज यानी गुरुवार को पूरे बिहार में सरकार के निर्देश पर जेलों में छापेमारी अभियान चलाया गया. इसके तहत समस्तीपुर के मंडल कारा सहित दलसिंहसराय और रोसड़ा उपकारा में भी छापेमारी की गई है.

बिहार के जेलों में सुबह से जारी है छापेमारी, कई जगह से आपत्तिजनक सामान बरामद
बिहार के सभी जेलों में छापेमारी.

पटना : आज यानी गुरुवार को पूरे बिहार में सरकार के निर्देश पर जेलों में छापेमारी अभियान चलाया गया. इसके तहत समस्तीपुर के मंडल कारा सहित दलसिंहसराय और रोसड़ा उपकारा में भी छापेमारी की गई है. लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस छापेमारी में कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया है. मंडल कारा में जहां डीएम चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस ने छापामारी की. वहीं, रोसड़ा और दलसिंह सराय उपकारा में एसडीओ और डीएसपी के नेतृत्व में छापामारी की गई.

इसके अलावा सासाराम के मंडल कारा में जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस के जवान भी उपस्थित हुए. सासाराम के अदमापुर स्थित मंडल कारा में छापामारी के दौरान डेहरी और सासाराम के आरक्षी उपाधीक्षक भी मौजूद थे.

छापामारी में कारा के विभिन्न वार्डों की जांच की गई. जांच के बाद जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने बताया कि यह एक रूटीन जांच थी. कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला.  बताते चलें कि मंडल कारा सासाराम में 50 से अधिक नक्सली बंद हैं. इसके अलावा आए दिन सूचना मिलती रहती है कि कई कुख्यात अपराधी जेल में मोबाइल का भी उपयोग करते हैं. इन तमाम सूचना के बाद आज प्रशासन द्वारा जब छापेमारी की गई तो प्रशासन के हाथ खाली खाली रहे.

मंडल कारा मुंगेर में डीएम और एसपी की सयुंक्त टीम  ने छापेमारी की. इस दौरान मोबाइल फोन और गांजा के साथ कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया. डीएम राजेश मीणा और एसपी गौरव मंगला के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस ने एक साथ कार्रवाई की. इससे जेल में हड़कंप मच गया. सुबह सुबह 6 बजे से 9 बजे तक लगभग तीन घंटे तक छापेमारी चली. मंडल कारा के 18 कैदी वार्डों की एक-एक कर गहन तलाशी ली गयी. डीएम राजेश मीणा ने बताया कि रूटीन जांच के तहत मंडल कारा में छापेमारी की गई है. छापेमारी आगे भी की जाएगी.

मुख्य सचिव के निर्देशानुसार मुख्य जहानाबाद मंडल कारा में भी डीएम और एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इस छापेमारी में जेल के अंदर से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है. छापेमारी शुरू होते ही जेल में हड़कंप मच गया. जेल से 5 मोबाइल 8 चार्जर के इलावा गांजा, खैनी और चाकू भी बरामद किया गया. छापेमारी का नेतृत्व कर रहे जिला अधिकारी ने बताया कि सभी वार्डों की सघन तलाशी ली गई.