close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बक्सर: जेल में हुई औचक छापमारी, कैदियों में मचा हड़कंप

बक्सर में छापेमारी सुबह करीब साढ़े 10 बजे से शुरू की गई. छापेमारी के दौरान सभी वार्डो की गहन तलाशी ली गयी. 

बक्सर: जेल में हुई औचक छापमारी, कैदियों में मचा हड़कंप
छापेमारी के दौरान कैदियों में हड़कंप रहा. (फाइल फोटो)

बक्सर: बिहार के बक्सर केंद्रीय कारा समेत उत्तर बिहार के कई जेलों में गुरुवार को छापेमारी की गई. इस दौरान कैदियों में हड़कंप रहा. बक्सर में छापेमारी सुबह करीब साढ़े 10 बजे से शुरू की गई. छापेमारी के दौरान सभी वार्डो की गहन तलाशी ली गयी. छापेमारी का नेतृत्व जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह व एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा कर रहे थे. 

इस दौरान एसडीएम, डीएसपी समेत अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी सक्रिय नजर आए. छापेमारी के दौरान कई थानों की पुलिस केंद्रीय कारा के वार्डा की जांच में जुटी रही. यहां बता दें कि जेल से मोबाइल के माध्यम से विभिन्न अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने और जेल से रंगदारी मांगने जैसी बातें सामने आते रहती हैं. इसके अतिरिक्त जेल में कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए जाने को लेकर प्रशासन समय समय पर इस तरफ के अभियान चलाता रहता है .

 

हालांकि इस बार की छापेमारी राज्य सरकार के निर्देश पर की गई थी. घंटो चली छापेमारी में तम्बाकू के अलावा कुछ खास चीजे बरामद नहीं हुई. मामले की जानकारी देते हुए बक्सर एसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से काफी चौकसी बढ़ती जा रही है ताकि किसी भी तरह की कोई चूक नहीं हो सके. एसपी ने बताया कि पिछले दिनों जो जेल गेट पर छापेमारी हुई थी उसमें पुलिस को काफी अहम सुराग लगे हैं.

लिहाजा आगे इस तरह की कोई वारदात नहीं हो इसको लेकर जेल सुरक्षा से संबंधित तमाम चीजों पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है. बक्सर सेंट्रल जेल के दोनों गेटों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और काफी चौकसी बरती जा रही है . एसपी ने बताया कि चुनाव के बाद सभी जवानों को वापस जेल की सुरक्षा में लगा दिया गया है और सुरक्षा से संबंधित सभी को काफी अहम निर्देश दिए गए .