रांची: आम लोगों के लिए खुला राजभवन, 400 प्रजाति के फूल और खूबसूरत बगीचे को देखने आ रहे लोग

राजभवन के इस 52 एकड़ में फैले बगीचे में 400 प्रजाति के फूल लगे हुए हैं. बगीचे में ऑर्गेनिक खेती के द्वारा फूलों को सींचा गया है जो अब इस बगीचे की खूबसूरती को और भी अधिक बढ़ा रहे हैं.

रांची: आम लोगों के लिए खुला राजभवन, 400 प्रजाति के फूल और खूबसूरत बगीचे को देखने आ रहे लोग
बगीचे में ऑर्गेनिक खेती के द्वारा फूलों को सींचा गया है. (फाइल फोटो)

सौरभ शुक्ला, रांची: अगर आपको भी फूलों से और प्रकृति प्यार है तो झारखंड के रांची स्थित राजभवन चले आइए. डेढ़ सौ वैरायटी के गुलाब यहां ठंड के खूबसूरत मौसम के बीच आपके स्वागत के लिए तैयार है. आप भी इसे कैमरे में कैद कर संजोए रखना चाहते हैं.

राजभवन के इस 52 एकड़ में फैले बगीचे में 400 प्रजाति के फूल लगे हुए हैं. बगीचे में ऑर्गेनिक खेती के द्वारा फूलों को सींचा गया है जो अब इस बगीचे की खूबसूरती को और भी अधिक बढ़ा रहे हैं. इस गार्डेन में ठंड के फूलों की श्रेणी में 60 विदेशी प्रजाती के रंग-बिरंगे फूल खिले हुए हैं. वहीं डालिया के 20 प्रजाति के कई तरह के फूलों को भी आप भी बस निहारते रह जाएंगे. 

वहीं, बगीचे के परिसर में लगा 9 म्यूजिक फाउंटेन से निकलने वाला पानी का फव्वारा भी इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. लोग इस पल को अपने कैमरे में कैद कर रहे हैं क्योंकि राजभवन साल भर में 1 बार फूलों के दीदार करने का मौका देता है. ऐसे में राजधानी ही नहीं बल्कि इसके आसपास के लोग भारी संख्या में जुट रहे हैं.

जाहिर है 5 तारीख से लेकर 17 तारीख तक राजभवन का उद्यान आम लोगों के लिए खुला रहेगा. लोग इस उद्यान में फूलों के दीदार के साथ यहां के मनमोहक नजारे और राजभवन की खूबसूरती का दीदार कर सकते है