close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : मोदी कैबिनेट में शामिल होगी लोजपा, रामविलास पासवान फिर बनेंगे मंत्री

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बीते मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम पर फैसला कर लिया है.

बिहार : मोदी कैबिनेट में शामिल होगी लोजपा, रामविलास पासवान फिर बनेंगे मंत्री
रामविलास पासवान बनेंगे मंत्री. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली/पटना : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बीते मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम पर फैसला कर लिया है. लोजपा नेता चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने एक बैठक में सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया. बैठक में पार्टी के सभी छह सांसदों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया.

चिराग ने इन खबरों को भी कोई महत्व नहीं दिया कि निवर्तमान कैबिनेट मंत्री और उनके पिता रामविलास पासवान ने नये मंत्रिपरिषद के लिए उनके नाम पर जोर दिया है. चिराग ने कहा कि यह तो पिता की भावनाएं हैं. नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

ज्ञात हो कि राम विलास पासवान पिछली सरकार में भी मंत्री पद पर थे. उन्हें केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मंत्री बनाया गया था. इस बार वह चुनाव नहीं लड़े हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें बिहार से ही राज्यसभा सांसद बनाया जा सकता है.

बिहार के जमुई से फिर से सांसद चुने गए चिराग पासवान ने कहा कि वह मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे और 2020 में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे. पासवान ने बताया कि वर्ष 2014 में भी बीजेपी की ओर से उन्हें मंत्री पद का प्रस्ताव मिला था, लेकिन उस समय उनमें अनुभव की कमी थी.
 
बैठक में चिराग पासवान को लोकसभा में लोजपा का नेता, चौधरी महमूद अली कैसर को उप नेता तथा राम चन्द्र पासवान को मुख्य सचेतक नियुक्त करने का निर्णय लिया गया. वीणा देवी और चंदन सिंह संसदीय दल के सचिव होंगे. ये सभी बिहार से लोकसभा के लिए चुने गये हैं.