Jharkhand: कोरोना के बीच घर वापसी की कवायद शुरू, 10 नई ट्रेन चलाने का भेजा प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar881608

Jharkhand: कोरोना के बीच घर वापसी की कवायद शुरू, 10 नई ट्रेन चलाने का भेजा प्रस्ताव

Corona Special Train: कोरोना की वजह से इस समय रांची रेल मंडल में सिर्फ 42 ट्रेन ही चल रही हैं. ये ट्रेनें  बिहार बंगाल उड़ीसा छत्तीसगड केरल सहित कई जगहों से आ रही हैं. 

 कोरोना के चलते 10 नई ट्रेन चलाने का भेजा प्रस्ताव.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर देखने को मिल रहा है. पूरे देश में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज किये जा रहे है.  इसी बीच रांची रेल मंडल (Ranchi Rail Division) ने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन में और ज्यादा कोच लगाने का प्रस्ताव भेजा है. कोरोना की वजह से इस समय रांची रेल मंडल में सिर्फ 42 ट्रेन ही चल रही हैं. ये ट्रेनें  बिहार बंगाल उड़ीसा छत्तीसगड केरल सहित कई जगहों से आ रही हैं. 

ऐसे में इन ट्रेनों में भीड़ को देखते होते रांची रेल मंडल के सीपीआरओ (CPRO) नीरज कुमार ने बताया कि '10 अतिरिक्त ट्रेन चलाए जाने को लेकर प्रस्ताव रेलवे को भेजा गया है. इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों की डिमांड पर ट्रेनों को बढ़ाया जाएगा. जो ट्रेनें चल रही है वो फिलहाल चलती रहेंगी. अतिरिक्त कोच मांग के अनुरूप बढ़ाया जाएगा.' 

ये भी पढ़ें-कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच परिवहन विभाग की अपील, कहा-गाड़ियों में कोविड नियमों का करें पालन

इसके अलावा यात्रियों की टेस्टिंग को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो लगातार जिला प्रशासन और स्वस्थ विभाग के साथ संपर्क में है. वो सभी यात्रियों की टेस्टिंग पर भी ध्यान दे रहे हैं. गौरतलब है कि गुरुवार को राज्य में 1882 नए कोरोना मरीज मिले थे,जबकि सबसे ज्यादा मरीज  राजधानी रांची में 858 मिले थे. पूर्वी सिंहभूम में भी 204 नए कोरोना मरीज मिले थे. इसके अलावा राज्य में कोरोना से कुल 7 मरीजों की मौत हुई भी है. जबकि राज्य में 24 घंटे में 498 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ अपने घर वपस लौटे है. 

(इनपुट-अभिषेक भगत)