टेंशन खत्म कीजिए रांची वालों! अब खुलकर कीजिए सफर, ऑटो और ई-रिक्शा की हड़ताल खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406494

टेंशन खत्म कीजिए रांची वालों! अब खुलकर कीजिए सफर, ऑटो और ई-रिक्शा की हड़ताल खत्म

Ranchi News: रांची में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों ने हड़ताल खत्म कर दिया है. अब लोगों के लिए ऑटो और ई-रिक्शा की सुविधा मिलेगी. यह हड़ताल चालकों ने प्रशासन से बातचीत के बात खत्म किया है. 

रांची में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल खत्म(File Photo)

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में 30 अगस्त, 2024 दिन शुक्रवार से एक बार फिर ऑटो और ई-रिक्शा सड़कों पर चलते नजर आ रहे हैं. दर्शन रूट निर्धारण और रोड परमिट को लेकर प्रशासन ने जो निर्णय लिया था, उसके विरोध में तीन दिनों तक ऑटो और ई रिक्शा चालक हड़ताल पर थे. इस हड़ताल को 29 अगस्त, 2024 गुरुवार देर शाम समाप्त कर दिया गया. 

दरअसल, यूनियन लीडरों के साथ प्रमंडलीय आयुक्त ने बैठक किया और यह निर्णय लिया गया की, जो भी निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया था उसको वापस लिया जाता है और आगे से जो भी निर्णय लिया जाएगा वह यूनियन के साथ बैठक कर के ही लिया जाएगा. इसके बाद ऑटो चालकों की जो मांग थी वह पूरी हो चुकी है. इसके बाद आज एक बार फिर लोगों के लिए ऑटो और ई-रिक्शा की सुविधा शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें:रांची वालों ध्यान रखना, आज भी नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, हड़ताल जारी

बता दें कि ऑटो और ई-रिक्शा चालकों ने यह हड़ताल शहर की सड़कों पर चलने के लिए रूट परमिट जारी न करने, वाहनों पर मनमानी कार्रवाई और भारी जुर्माना लगाने के विरोध में परिवहन विभाग और प्रशासन के खिलाफ किया था. इस दौरान ऑटो और ई-रिक्शा एसोसिएशन के सदस्य हड़ताल के तहत सड़कों पर उतर आए थे.

दरअसल, रांची में नए रूट निर्धारण को लेकर ऑटो और ई-रिक्शा चालक हड़ताल कर रहे थे. इसकी वजह थी कि प्रशासन की तरफ से नया कानून लाया गया, जिसमें रांची को 4 जोन में बांटा गया. जिसके अनुसार, यहां 113 रूट निर्धारित किए गए है. जिसके कारण ऑटो चालकों के लिए रूट बहुत छोटा हो गया है. जिसका विरोध ई-रिक्शा और ऑटो चालक कर रहे थे.

रिपोर्ट: तनय खंडेलवाल

यह भी पढ़ें:घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, क्यों आज हड़ताल है, जानिए वजह

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news