Ranchi News: घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, क्यों आज हड़ताल है, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402144

Ranchi News: घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, क्यों आज हड़ताल है, जानिए वजह

Ranchi Auto Strike News: झारखंड की राजधानी रांची में धमा ऑटो और ई-रिक्शा का पहिया. रांची के अलग-अलग इलाकों में ऑटो और ई-रिक्शा चालक द्वारा हड़ताल किया जा रहा है. वो अपने वाहन के साथ सड़क पर उतर कर हड़ताल कर रहे हैं. जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. ये हड़ताल प्रशासन द्वारा लाए गए नए रूट निर्धारण कानून के खिलाफ किया जा रहा है. 

 

घर से निकलने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर, क्यों आज हड़ताल है, जानिए वजह

Auto Strike In Ranchi: राजधानी रांची में नए रूट निर्धारण को लेकर ऑटो चालकों का आज हड़ताल है. ऑटो और ई-रिक्शा रांची की लाइफ लाइन कही जाती है, लेकिन आज से अनिश्चितकाल तक इन वाहनों के चक्के थम गए हैं. विभिन्न मांगों को लेकर शहर के अलग-अलग इलाकों में लगातार प्रदर्शन हो रहा है. ऑटो के साथ ई-रिक्शा चालक भी अपने वाहन के साथ सड़क पर तो हैं, लेकिन परिचालन ठप किया हुआ है. आज रांची में सुबह से ही सीएनजी ऑटो चालकों ने किया हड़ताल कर चक्का जाम किया हुआ है. जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इन लोगों की मांग है 3 किलोमीटर परमिट का परमिशन रद्द करें और 16 से 20 किलोमीटर परमीट का अनुमति प्रदान करें, जगह-जगह अवैध वसूली होती है, इसका प्रशासन ध्यान दें. जिन लोगों को परमिट नहीं दिया गया है, उसे अविलंब परमिट देने की पहल करें.

नए रूट निर्धारण को लेकर आज ऑटो और ई-रिक्शा चालक का हड़ताल 
राजधानी रांची में नए रूट निर्धारण को लेकर आज ऑटो और ई-रिक्शा चालक हड़ताल पर हैं. दरअसल प्रशासन द्वारा नया कानून लाया गया, जिसमें रांची को 4 जोन में बांट दिया गया है और यहां 113 रूट निर्धारित किए गए है. जिसके कारण ऑटो चालकों के लिए रूट बहुत छोटा हो गया है. जिसका विरोध ई-रिक्शा और ऑटो चालक लगातार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Jehanabad News: साले ने वापस मांगे तिलक के पैसे, तो जीजा ने पीट-पीटकर मार डाला

ऑटो चालक यूनियन का कहना है कि नए रूट निर्धारण से उनके लिए परेशानी बढ़ेगी और उनकी आमदनी भी कम होगी. पेट के इस संघर्ष के लिए ई-रिक्शा और ऑटो चालक आज हड़ताल पर है. वहीं, दूसरी तरफ सिटी बस का प्रवेश पहले से ही शहर में वर्जित कर दिया गया है. जिसका विरोध बस चालक भी कर रहे हैं.

आम लोगों को भुगतना पड़ रहा हैं खामियाजा
इन सब के बीच खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. अस्पताल में बच्चे को जन्म देने के बाद उसे गोद में लेकर मां बाप सड़कों पर पैदल चल रहे हैं, क्योंकि उन्हें कोई भी ऑटो या साधन नहीं मिल रहा है. दूसरी तरफ कॉलेज जाने वाले बच्चे भी परेशान हैं. वो कॉलेज जाने के लिए दूसरे तरीके खोज रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Jharkhand Weather News: झारखंड में फिर डराएगा मौसम! इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

इन सबके बावजूद भी प्रशासन शांत है, लेकिन ई-रिक्शा और ऑटो चालक अपनी मांगों को लेकर प्रशासन से लगातार गुहार लगा रहे हैं.

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news