खूंटीः आजादी के 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में अमृत महोत्सव मनाते हुए खूंटी जिला कांग्रेस कमिटी 10 अगस्त से 14 अगस्त तक गौरव यात्रा निकालेगी. जिसमें खूंटी के सुदूरवर्ती रनिया प्रखंड से पैदल यात्रा का शुभारम्भ कर अंग्रेजों से जल जंगल जमीन की लडा़ई लड़ने वाले भगवान बिरसा मुण्डा की जन्मस्थली उलीहातू गाँव तक यह पैदल यात्रा किया जाएगा. इसके लिए पैदल मार्च करने और यात्रा पड़ाव कहां और कैसे किया जाए, इसपर कांग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बैठक कर योजना बनाई गई. बैठक में कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष नईमुद्दीन खान, जिलाध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी, प्रवक्ता ओमप्रकाश मिश्रा, सयुम खान, पूर्व विधायक कालीचरण मुण्डा, रवि मिश्रा, पाण्डेया मुण्डा, आदि लोग उपस्थित थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां से शुरू होगी यात्रा
बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी ने बताया कि आगामी 10 अगस्त को रनिया चौक से उलिहातु तक के लिए गौरव यात्रा का शुभारम्भ किया जायगा. 14 अगस्त को 75 किमी की दूरी तय करते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता उलिहातु गांव पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक कालीचरण मुण्डा कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगेऔर यात्रा के साथ उलिहातु तक पैदल चलेंगे. इस बीच गंतव्य पथ पर मिलने वाले गाँवों में कांग्रेस का बखान किया जाएगा. इस चार दिवसीय गौरव यात्रा पर पर पर पड़ने वाले गाँवों से भी कांग्रेसी कार्यकर्ता साथ में जुड़ते जाएंगे और अंतिम पड़ाव पहुँचने तक सैकड़ों कार्यकर्ता जुट जाएंगे.


जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता रनिया से अनवरत चलेंगे. लेकिन रात्रि विश्राम भी गंतव्य पथ पर किसी किसी जगह पर करेंगे. और भोजन वहीं बनाया जाएगा. और फिर दूसरा दिन सुबह से यही नित्यकर्म और तैयारी करके आगे का यात्रा तय करते हुए ग्राम मिलन कार्यक्रम किया जाएगा.