MS Dhoni: धोनी से करोड़ों की धोखाधड़ी के केस में कोर्ट ने लिया संज्ञान, आरोपियों को जारी होगा समन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2167076

MS Dhoni: धोनी से करोड़ों की धोखाधड़ी के केस में कोर्ट ने लिया संज्ञान, आरोपियों को जारी होगा समन

Fraud with MS Dhoni: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की ओर से अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट नामक कंपनी के निदेशकों के खिलाफ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए दर्ज कराए गए केस में रांची के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राजकुमार पांडेय की कोर्ट ने संज्ञान लिया है. 

फाइल फोटो

रांची: MS Dhoni Fraud Case: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की ओर से अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट नामक कंपनी के निदेशकों के खिलाफ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए दर्ज कराए गए केस में रांची के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राजकुमार पांडेय की कोर्ट ने संज्ञान लिया है. आरोपियों के खिलाफ कोर्ट की ओर से समन जारी किया जाएगा.

ग्लोबल लेवल पर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तरफ से उनके प्रतिनिधि सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू की ओर से 5 जनवरी को दर्ज कराई गई. शिकायत के अनुसार, अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने ग्लोबल लेवल पर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना को लेकर 2017 में करार किया था.

दोनों पक्षों के बीच जो एग्रीमेंट हुआ, उसके मुताबिक अरका स्पोर्ट्स की ओर से महेंद्र सिंह धोनी को फ्रेंचाइजी शुल्क मिलना था और इसके अलावा प्रॉफिट का हिस्सा भी शेयर किया जाना था. लेकिन, करार की शर्तों का पालन न करने पर उन्होंने कंपनी को कई नोटिस दिए थे.

करोड़ों का हुआ नुकसान
जवाब नहीं मिलने महेंद्र सिंह धोनी ने अरका स्पोर्ट्स को 15 अगस्त 2021 को भेजे गए नोटिस के साथ ही उसे दिया गया और अधिकार रद्द कर दिया गया था. इस शिकायत के आधार पर कंपनी के दो प्रमुख निदेशकों मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था. महेंद्र सिंह धोनी की ओर से कहा गया है कि करार का पालन नहीं किए जाने से उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ है. साझेदारों पर धोनी की जानकारी के बिना और उन्हें कोई भुगतान किए बिना अकादमी स्थापित करने का आरोप लगाया गया है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गढ़वा और यूपी के सोनभद्र जिला पुलिस की बैठक, बनाई गई रणनीति

Trending news