CSK Vs GT Final: फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही धोनी रचेंगे इतिहास, बनेंगे इकलौते खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1714465

CSK Vs GT Final: फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही धोनी रचेंगे इतिहास, बनेंगे इकलौते खिलाड़ी

IPL 2023 Final, MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज शाम 7:30 से खेला जाना है.

CSK Vs GT Final: फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही धोनी रचेंगे इतिहास, बनेंगे इकलौते खिलाड़ी

रांची:IPL 2023 Final, MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज शाम 7:30 से खेला जाना है. चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी शानदार कप्तानी के जरिए फाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुजरात के खिलाफ मैदान पर उतरते ही एक नया इतिहास रच देंगे. यह रिकॉर्ड 11वां मौका होगा जब धोनी बतौर प्लेयर आईपीएल का फाइनल खेलने जा रहे हैं. धोनी के अलावा और कोई भी खिलाड़ी इस मुकाम को अब तक हासिल नहीं कर पाया है.

अपने क्रिकेट कैरियर के आखिरी पड़ाव पर खड़े धोनी की शख्सियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की अगुवाई में रिकॉर्ड 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स चार बार आईपीएल का विजेता बनने में कामयाब रही है. धोनी के पास आज होने वाले फाइनल में गुजरात को हराकर पांचवीं बार खिताब जीतने का मौका है. अगर ऐसा होता है तो सीएसके मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी.

बता दें कि धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स पहले सीजन में ही आईपील के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी. हालांकि सीएसके के हाथ खिताब पहली बार 2010 में लगा था. धोनी ने इसके बाद पीछे मुड़कर वापस नहीं देखा. इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में लगातार दो फाइनल मुकाबले कभी भी धोनी की गैरमौजूदगी में नहीं खेला गया है. हालांकि आईपीएल में अपने शानदार सफर के बाद धोनी इस साल संन्यास ले सकते हैं. बतौर कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर धोनी का योगदान इस सीजन में सराहनीय रहा है. लेकिन पूरे सीजन के दौरान धोनी को घुटने की चोट से भी जूझना पड़ा है. इसी वजह से धोनी लगभग सभी मैच में वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- CSK vs GT Final Dream 11 prediction: फाइनल में ये खिलाड़ी बनाएंगे मालामाल! ड्रीम टीम में किया शामिल तो करोड़पति बनना तय

Trending news