बन्ना गुप्ता ने केंद्र पर लगाया भेदभाव का आरोप, कहा-झारखंड को मिला सिर्फ 1 ऑक्सीजन प्लांट
Advertisement

बन्ना गुप्ता ने केंद्र पर लगाया भेदभाव का आरोप, कहा-झारखंड को मिला सिर्फ 1 ऑक्सीजन प्लांट

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो रही है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है. 

बन्ना गुप्ता ने केंद्र पर लगाया भेदभाव का आरोप (फाइल फोटो)

Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से झारखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो रही है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की थी. जिसके बाद उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाए हैं. 

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कहा है कि एक हजार 57 ऑक्सीजन प्लांट देश भर में लगाएं जाएंगे लेकिन इसके बाद भी झारखंड के हिस्से में एक ही ऑक्सीजन प्लांट आया है. हमने केंद्र से 28 ऑक्सीजन प्लांट की मांग की थी लेकिन हमे सिर्फ एक ही मिला है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने केंद्र से 6 हजार सिलेंडर की मांग की थी, जिसमे तीन हजार D टाइप ,तीन हजार B टाइप के थे. इसके बाद भी केंद्र ने हमें सिर्फ 90 सिलेंडर ही उपलब्ध कराए हैं. 

वहीं कोरोना वैक्सीन को लेकर भी उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पोर्टल पर अभी भी 45 साल से ऊपर के लिए सेकेंड डोज के लिए 9 लाख 13 हजार डोज बचे हुए है. इसके बाद भी वो हमे सिर्फ एक लाख 62 हजार डोज ही दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर में मौत से आंख मिचौली खेल रहे लोग, जानिए कैसे

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि हमने गुजरात में एक कंपनी को चार हज़ार चार हजार ऑक्सीजन सिलेंडर का आर्डर दिया था. लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई न होने की वजह से वो भी हमे नहीं मिलें हैं. गुजरात सरकार लगातार इसे रोकने की कोशिश कर रही है. केंद्र सरकार लगातार झारखंड के साथ भेदभाव कर रही है.

Trending news