T20 World Cup के शेड्यूल का हुआ ऐलान, धोनी के शहर में चढ़ा 'क्रिकेट का बुखार'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar967556

T20 World Cup के शेड्यूल का हुआ ऐलान, धोनी के शहर में चढ़ा 'क्रिकेट का बुखार'

आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप  (T20 world cup) का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

T20 World Cup के शेड्यूल का हुआ ऐलान

Ranchi: आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप  (T20 world cup) का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. ये मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. ऐसे में झारखंड के क्रिकेट फैंस एक बार फिर से टीम इंडिया (team India) को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतते हुए देखना चाहते हैं. 

धोनी के शहर में रोमांच 

क्रिकेट को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के शहर रांची में हमेशा उत्साह अपने चरम पर होता है. अब जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तारीखों की घोषणा हो गई है, तो ऐसे में देश को T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी का शहर एक बार फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना देखा रहा है.

शेड्यूल का हो चुका है ऐलान

दअरसल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट कर रोमांच यानी T20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा. आईसीसी ने मंगलवार को शेड्यूल घोषित कर दिया है. ओमान में होने वाले टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेगी. पहला राउंड 17 अक्टूबर से होगा जबकि सुपर 12 के मुकाबले 23 अक्टूबर से होंगे. 

24 अक्टूबर को होगा महामुकाबला
 
चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज में मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. इससे पहले 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाक के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें टीम इंडिया ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रन से जीत हासिल की थी. 

पाकिस्तान को नहीं मिली है जीत 

दोनों टीमें T20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने सामने आ चुकी हैं. इन सभी मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया है. टी20 में भारत और पाकिस्तान 8 मैच में आमने-सामने आ चुके हैं. जिसमे टीम इंडिया ने 7 और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है. तारीखों के ऐलान के बाद मुकाबले को लेकर राजधानी रांची में क्रिकेट फैंस और खिलाड़ी बेहद उत्साहित हैं. हालांकि संन्यास लेने की वजह से फैंस मैदान में धोनी को नहीं देख पाएंगे, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार खिताब जरूर अपने नाम करेगी. 

 

'

Trending news