IND vs NZ 2nd ODI Pitch Report: रायपुर में पहली बार होगा इंटरनेशनल मैच, जानें कैसा है पिच का मिजाज
Advertisement

IND vs NZ 2nd ODI Pitch Report: रायपुर में पहली बार होगा इंटरनेशनल मैच, जानें कैसा है पिच का मिजाज

IND vs NZ 2nd ODI Pitch Report: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे मैच के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम इंडिया दूसरा मैच जीतकर सीरीज(IND vs NZ) पर कब्जा करना चाहेगी. वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी.

IND vs NZ 2nd ODI Pitch Report: रायपुर में पहली बार होगा इंटरनेशनल मैच, जानें कैसा है पिच का मिजाज

रांची: IND vs NZ 2nd ODI Pitch Report: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे मैच के लिए पूरी तरह तैयार है. टीम इंडिया दूसरा मैच जीतकर सीरीज(IND vs NZ) पर कब्जा करना चाहेगी. वहीं न्यूजीलैंड की कोशिश दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है. सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 18 जनवरी (बुधवार) को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है.

भारत और न्यूजीलैंड Head To Head

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Head to Head ODI) की टीमें अब तक 114 बार आमने सामने हुई हैं. इस दौरान भारतीय टीम ने 56 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि न्यूजीलैंड ने भारत को 50 वनडे में हराया है. इसके अलावा सात मैच बेनतीजा रहा वहीं एक मैच टाई रहा है. भारत ने अपने घर में 26 मैच जबकि न्यूजीलैंड ने भी अपने घरेलू सरजमीं पर 26 वनडे मैच जीते हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने घर के बाहर 14 वनडे अपने नाम किए हैं. भारत को न्यूट्रल वेन्यू पर 15 वनडे में जीत मिली है वहीं न्यूजीलैंड ने 16 मैच में जीत दर्ज की है.

पिच रिपोर्ट

रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के अनुकुल रहती है. ऐसे में इस बीच बीच ढेर सारे रन देखने को मिल सकता है. वहीं रायपुर में शाम के समय ओस भी पड़ने लगते है. ऐसे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रह सकत है. टॉस जीतने वाली टीम इस पिच पर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला दोपहर 1: 30 बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- Bhojpuri Song: समर सिंह ने कहा ‘एगो दिल बना दs गोदनवा से’, शिल्पी राज के साथ मिलकर मचाया धमाल

Trending news