IND VS SA: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! तीन साल बाद टीम में वापस आया ये दिग्गज खिलाड़ी
Advertisement

IND VS SA: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! तीन साल बाद टीम में वापस आया ये दिग्गज खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पहला मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस दौरान आईपीएल 2022 के बाद पहली बार भारतीय खिलाड़ी मैदान पर होंगे. हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ गई है.

 (फाइल फोटो)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पहला मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस दौरान आईपीएल 2022 के बाद पहली बार भारतीय खिलाड़ी मैदान पर होंगे. हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ गई है. टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. 

कप्तान केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां नौ जून से शुरू हो रही भारत की टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए. राहुल की अनुपस्थिति में विकेटकीपर ऋषभ पंत भारत की अगुवाई करेंगे जबकि पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल को चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है, जबकि कुलदीप यादव कल शाम नेट्स में बल्लेबाजी करते समय अपने दाहिने हाथ पर चोट लगने के बाद टी20 सीरीज से बाहर हो जाएंगे.

बयान में कहा गया, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान और हार्दिक पांड्या को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया है. हालांकि चयन समिति ने राहुल और कुलदीप की जगह किसी अन्य खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है. दोनों क्रिकेटर अब एनसीए को रिपोर्ट करेंगे जहां मेडिकल टीम उनकी देखरेख करेगी.

पहले टी20 मैच के लिए संभावित XI: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, युजवेंद्र चहल. 

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news