IND Vs SA: रोहित-राहुल ने रचा इतिहास, तोड़ा बाबर-रिजवान का ये बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

IND Vs SA: रोहित-राहुल ने रचा इतिहास, तोड़ा बाबर-रिजवान का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में राहुल और कप्तान रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिला. दोनों ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की थी. इसके साथ ही उन्होंने दो बड़े कीर्तिमान बना दिए है.

 (फाइल फोटो)

Patna: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच में राहुल और कप्तान रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिला. दोनों ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की थी. इसके साथ ही उन्होंने दो बड़े कीर्तिमान बना दिए है. वो भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा साझेदारी करने वाले जोड़ी बन गई है. इसके अलावा उन्होंने बाबर आजम और मो. रिजवान का भी एक रिकार्ड तोड़ दिया है. 

रोहित और राहुल ने रचा इतिहास

इस मैच में रोहित शर्मा-केएल राहुल ने T20 में 15वीं बार 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की है. जिसके बाद उन्होंने बाबर व रिजवान को पीछे छोड़ दिया है. बाबर और रिजवान ने एक जोड़ी के रूप में टी20 में 14 बार 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की है. 

भारतीय बल्लेबाजों दिखाया दम 

सूर्यकुमार यादव और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की आक्रामक अर्धशतकीय पारियों की दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में तीन विकेट पर 237 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंद में 61 रन की पारी के दौरान पांच छक्के और इतने ही चौके जड़े.उन्होंने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जो भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

उन्होंने इसके साथ ही विराट कोहली (नाबाद 49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 43 गेंद में 102 रन की साझेदारी की.कोहली ने 28 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया.उन्होंने इस दौरान टी20 करियर (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में 11000 रन पूरे किये.उनके नाम अब 11030 रन है.

(इनपुट: भाषा) 

Trending news