Jobs 2022: रेलवे में नौकरी हासिल करने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1508245

Jobs 2022: रेलवे में नौकरी हासिल करने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे की तैयारी कर रहे युवाओं के पास शानदार मौका है. भारतीय रेलवे ने साउथ ईस्टर्न रेलवे के तहत अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे है.

 (फाइल फोटो)

jobs 2022: Indian Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे की तैयारी कर रहे युवाओं के पास शानदार मौका है. भारतीय रेलवे ने साउथ ईस्टर्न रेलवे के तहत अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर से शुरू हो गई है. 

इसके अलावा उम्मीदवार उम्मीदवार लिंक https://rrcser.co.in/ पर क्लिक करके सीधे आवेदन भी कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं.  इस भर्ती के माध्यम से कुल 1785 पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 27 दिसंबर
आवेदन करने की लास्ट डेट- 2 फरवरी 2023

रिक्ति विवरण
कुल पदों की संख्या- 1785

योग्यता 

उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

 आवेदन शुल्क के तौर पर उम्मीदवारों को ₹ 100/- रुपये का भुगतान देना होगा. ये भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई/ई-वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर प्रत्येक ट्रेड में मेरिट के आधार पर किया जाएगा. 

Trending news