तीरंदाजी विश्व कप में झारखंड की बेटियों ने मचाया धमाल, स्वर्ण पदक पर साधा निशाना
Advertisement

तीरंदाजी विश्व कप में झारखंड की बेटियों ने मचाया धमाल, स्वर्ण पदक पर साधा निशाना

दीपिका कुुमारी (Deepika Kumari), अंकिता भगत (Ankita Bhakat) और कोमोलिका बारी (Komalika Bari) की तिकड़ी तीरंदाजी विश्व कप के तीसरे चरण के फाइनल में मैक्सिको को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. 

तीरंदाजी विश्व कप में झारखंड की बेटियों ने मचाया धमाल (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड की बेटियों ने एक बार फिर से पूरी दुनिया में नाम का डंका बजाया है. वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप (Archery World Cup) में झारखंड की बेटियों ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. दीपिका कुुमारी (Deepika Kumari), अंकिता भगत (Ankita Bhakat) और कोमोलिका बारी (Komalika Bari) की तिकड़ी तीरंदाजी विश्व कप के तीसरे चरण के फाइनल में मैक्सिको को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है. 

भारत को दिलाया दूसरा पदक 

इस खिताबी जीत के साथ ही भारतीय तिकड़ी ने इस महीने की शुरुआत में ओलंपिक के आखिरी क्वालीफायर में पहले दौर की हार की निराशा को कम कर दिया है. उन्होंने मैक्सिको के खिलाफ 5-1 से जीत हासिल की है. इसके अलावा कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. 

ये भी पढ़ें: बोकारो में बनेगा झारखंड का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, JSCA स्टेडियम जैसी होगी सुविधाएं

प्रधानमंत्री ने दी बधाई 

झारखंड की बेटियों की इस यादगार जीत के बाद उनके गुरुजन भी काफी ज्यादा खुश है. तीनों खिलाड़ियों के घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' (Man ki Baat) कार्यक्रम में दीपिका का जिक्र करते हुए उन्हें अग्रिम बधाई भी दी है.

 

 

Trending news