रांची : झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का संथाल परगना के दौरे पर हैं. इस दौरान वह विकास योजनाओं की हकीकत जानने के साथ-साथ जनता से भी संवाद कर रहे हैं. गवर्नर आज जामताड़ा में हैं. राज्यपाल के दौरे को सियासत से प्रेरित बताते हुए कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने राज्यपाल के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इस बयान को संवैधानिक पद का अपमान बताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने बड़ा आरोप लगाते हुए राज्यपाल पर बीजेपी के इशारे पर घूमने का आरोप लगाया है. इरफान अंसारी ने कहा कि महामहिम का एक गरिमामय पद है उन्हें नेता की तरह काम नहीं करना चाहिए. इरफान अंसारी ने कहा कि राज्यपाल मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बरहेट भी गए थे और आज जामताड़ा में हैं. जबकि उन्हें जनप्रतिनिधि होने के नाते जानकारी दी जानी चाहिए थी. राज्यपाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए इरफान अंसारी ने भाजपा के बहकावे में ना आने की राज्यपाल को नसीहत दी है. 


ये भी पढ़ें- विपक्षी बैठक पर बोले कुशवाहा- यह तमाम पार्टियां एक-दूसरे को कहती है ब्लैकमेलर


इधर राज्यपाल के दौरे और बयान को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बीजेपी पर ही निशाना साधा है. जेएमएम प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा की राज्यपाल का पद एक संवैधानिक पद है लेकिन बीजेपी के शासनकाल में संवैधानिक संस्थाओं और पद का कैसा इस्तेमाल करती है यह किसी से छुपा नहीं है. डॉ तनुज ने कहा कि पिछले दिनों राजभवन से लिफाफा के नाम पर धमकाने का भी काम किया गया था. बीजेपी पर सवाल करते हुए जेएमएम ने कहा कि आखिर क्यों बीजेपी को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है और क्यों संवैधानिक संस्थाओं को टट्टू बनाकर काम कर रहे हैं. सब का जवाब जनता 2024 में देगी.


बीजेपी के विधायक अमित मंडल ने इरफान अंसारी के बयान को हल्का बयान बताया है. उन्होंने कहा कि गवर्नर के दौरे को पॉलिटिकल कहना गलत है क्योंकि उनके पद और गरिमा को मेंटेन करना विपक्षियों की भी जिम्मेदारी है लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो एक गरिमामयी पद पर सवाल खड़े करना संवैधानिक ढांचे पर आघात है. वहीं उन्होंने कहा कि इरफान अंसारी का बयान हास्यास्पद होता है और उसे सीरियस लेने की जरूरत नहीं है. अमित मंडल ने राज्यपाल की जनता से जुड़ने की कोशिश को बहुत सराहनीय बताया है


इस बीच झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन संथाल परगना के दौरे के दौरान जामताड़ा के मेझिया गांव पहुंचे और वहां की जनता से सीधी बात की. राजपाल के जामताड़ा पहुंचने पर मेझिया गांव में आदिवासी परंपरा के अनुसार उनका स्वागत किया गया. वहीं इससे पहले देवघर के मोहनपुर प्रखंड के ठडियारा गांव में आज झारखंड राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन का जनता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान राज्यपाल ग्रामीण क्षेत्रों के जनता से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं से अवगत हुए साथ ही साथ विभिन्न योजनाओं के तहत मिले लाभ को लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण भी किया गया. 


(रिपोर्ट- कामरान जलीली)