Jharkhand: खनन आवंटन को लेकर MLA सरयू राय ने साधा निशाना, कहा-CM राज्य का घाटा रोकें
Advertisement

Jharkhand: खनन आवंटन को लेकर MLA सरयू राय ने साधा निशाना, कहा-CM राज्य का घाटा रोकें

झारखंड के पूर्व मंत्री और निर्दलीय विधायक सरयू राय (MLA Saryu Rai) ने एक बार फिर खनन विभाग के अधिकारियों को कटघरे में खड़ा किया है. सरयू राय ने देवका भाई माइंस में लौह अयस्क भंडार के आंकलन पर सवाल उठाया है.

खनन आवंटन को लेकर MLA सरयू राय ने साधा निशाना (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के पूर्व मंत्री और निर्दलीय विधायक सरयू राय (MLA Saryu Rai) ने एक बार फिर खनन विभाग के अधिकारियों को कटघरे में खड़ा किया है. सरयू राय ने देवका भाई माइंस में लौह अयस्क भंडार के आंकलन पर सवाल उठाया है. विधायक सरयू राय ट्वीट के जरिये इस मामले को उठाया है. 

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को टैग करते हुए ट्वीट किया कि खान विभाग ने देवका बाई भेलजी की 46 हे० खनन क्षेत्र में से 12 हे० का अन्वेषण किये बिना पूरे क्षेत्र पर 17 लाख टन लौह अयस्क की नीलामी नोटिस जारी कर अक्षम्य गलती की है .खान विभाग के तकनीकी और प्रशासनिक अधिकारी मूर्ख हैं या शातिर? इन्हें संभाले, राज्य का घाटा रोकें.

वहीं, इस मामले पर माइन्स डायरेक्टर शंकर कुमार सिन्हा और खान सचिव के श्रीनावसन ने कुछ भी बोलने से इंकार किया है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में सरयू राय के आरोप पर बातें शुरू हो गई है. 

इस मामले ने विपक्ष को सरकार को घेरने का एक और मौका दे दिया है. बीजेपी पहले से ही खनन के मसले पर राज्य सरकार पर सवाल उठाती रही है. लेकिन अब सरयू राय के आरोप के बाद उसे एक बार फिर हमले का मौका मिल गया है. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: SKMCH में MISC बीमारी से संक्रमित एक बच्चा मिलने से मचा हड़कंप, जानें इस बीमारी का लक्षण

वो खनिज संपदा से भरपूर झारखंड में खनन आवंटन को लेकर हमेशा से सवाल उठते रहे हैं. ठकुरानी खदान में गड़बड़ी का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि देवका बाई भेलजी का मामला उठ खड़ा हुआ है. ऐसे में सभी की निगाह पर राज्य सरकार पर टिक गई है. ये देखना दिलचस्प रहेगा कि सरकार इस मामले पर क्या कार्रवाई करती है.

 

 

Trending news