बीजेपी ने युवक को जिंदा जलाने के मामले में राज्य सरकार के घेरा, कहा- झारखंड में जंगलराज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1345618

बीजेपी ने युवक को जिंदा जलाने के मामले में राज्य सरकार के घेरा, कहा- झारखंड में जंगलराज

Jharkhand News: दुमका के बाद अब झारखंड के श्री बंशीधर नगर में भी पेट्रोल छिड़क कर युवक को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है. इस घटना को एक समुदाय विशेष के युवक के द्वारा अंजाम दिया गया है. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. वहीं इस इस घटना अब राजनीतिक रूप भी ले ली है.

 बीजेपी ने युवक को जिंदा जलाने के मामले में राज्य सरकार के घेरा, कहा- झारखंड में जंगलराज

गढ़वा:Jharkhand News: दुमका के बाद अब झारखंड के श्री बंशीधर नगर में भी पेट्रोल छिड़क कर युवक को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया है. इस घटना को एक समुदाय विशेष के युवक के द्वारा अंजाम दिया गया है. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. वहीं इस इस घटना अब राजनीतिक रूप भी ले ली है. झारखंड बीजेपी के नेताओं ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. 

2021 में सबसे अधिक दंगा झारखंड में हुआ
मामला सामने के बाद भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से कानून व्यवस्था पूरी तरह से लचर हो गया है. राज्य में जो सरकार है, उन्हें जनता से कोई सरोकार नहीं है, सिर्फ उन्हें पैसा से सरोकार है. इसलिए पैसे लूटने में लगे हुए हैं. इसी काम में उनके दलाल लगे हुए हैं. इसलिए देखिए झारखंड में सबसे ज्यादा क्राइम बढ़ता जा रहा है. कहने को तो यूपीए गठबंधन की सरकार है, लेकिन 2021 का क्राइम रिपोर्ट देखिए सबसे अधिक दंगा झारखंड में ही हुआ है. इस राज्य में इस सरकार के रहते मुझे नहीं लगता कि कानून व्यवस्था दुरुस्त हो सकती है.

ये भी पढ़ें- गढ़वा में दुमका जैसी घटना, युवक ने पेट्रोल छिड़ककर लड़के को जिंदा जलाने की कोशिश, इलाके में तनाव

राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति
वहीं गढ़वा मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि बहुत ही दर्दनाक घटना सामने आई है, और झारखंड में यह कोई पहली घटना नहीं है. झारखंड में जब से झारखंड मुक्ति मोर्चा कांग्रेस और आरजेडी की सरकार बनी है. तब से तुष्टिकरण की राजनीति ने वोट बैंक के कारण एक वर्ग के अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. तुष्टिकरण की राजनीति के चलते इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही है. चतरा देखिए दुमका देखिए इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. सरकार आरोपियों को बचाने का काम करती है. राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और झारखंड में जंगलराज आ चुका है. राज्य की सरकार को इन चीजों से कोई मतलब नहीं है. राज्य सरकार अपनी कुर्सी को लेकर कभी रायपुर जा रही है तो कभी बड़े-बड़े जहाजों में और होटलों में मौज मस्ती कर रही है.

Trending news