गणतंत्र दिवस पर छलका मंत्री आलमगीर आलम का दुःख, कहा-जिस उम्मीद से अलग राज्य की लड़ाई लड़ी, उस उम्मीद का...
Advertisement

गणतंत्र दिवस पर छलका मंत्री आलमगीर आलम का दुःख, कहा-जिस उम्मीद से अलग राज्य की लड़ाई लड़ी, उस उम्मीद का...

  राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने गणतंत्र दिवस पर आरजे स्टेडियम में झंडा फहराया था. इस दौरान उन्होंने राज्य के विकास को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 (फाइल फोटो)

पाकुड़:  राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने गणतंत्र दिवस पर आरजे स्टेडियम में झंडा फहराया था. इस दौरान उन्होंने राज्य के विकास को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिस उम्मीद के साथ अलग राज्य की लड़ाई लड़ी गई थी, उसके अनुरूप राज्य का विकास नहीं हो पाया है. 

हमें निभाना होगा अपना कर्तव्य 

गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि देश के सविंधान का अनुपालन करना सबके लिए बहुत जरूरी है. जब कुछ संविधान के दायरे में ही रहकर किया जा सकता है और कहा भी जा सकता है. इसमें सभी को समान अधिकार दिए गए हैं. अपना कर्तव्य हमें ही निभाना होगा. 

गिनाई सरकार की उपलब्धि 

इस दौरान उन्होंने लोगों को सरकार की उपलब्धियों को भी बताया. उन्होंने कहा कि पहले लोगों को पेंशन के लिए भटकना पड़ता था. सरकार ने इसका निजात करते हुए सर्वजन पेंशन योजना की शुरूआत कर दी. इस योजना का लाभ सभी लोग उठा रहे हैं.  'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम से लोगों के घरों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है. इससे लोगों को काफी ज्यादा लाभ मिला है. 

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को सबसे अधिक रोजगार ग्रामीण विकास विभाग में मिला है.  पेंशन की समस्या के निदान के लिए ओल्ड पेंशन योजना सरकार ने ओल्ड पेंशन योजना शुरू कर दी है. सरकार ने  पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांगों को भी पूरा कर दिया है. कोरोना की वजह से राज्य में पिछले दो साल में काम नहीं हो आया था, लेकिन अब काम तेजी से हो रहा है.  

Trending news